UP RESULT 2024 : यूपी पुलिस रिजल्ट जल्द होगा जारी, अभ्यर्थियों के लिए आई खुशखबरी


उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) जल्द ही कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित कर सकता है। नतीजे घोषित होने पर अभ्यर्थी 
uppbpb.gov.in पर अपने स्कोरकार्ड और श्रेणीवार कट-ऑफ अंक देख सकते हैं।

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने X पर पोस्ट किया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने बोर्ड को इस महीने के अंत तक नतीजे घोषित करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने और हर कीमत पर परीक्षाओं की शुचिता सुनिश्चित करने को कहा है, उनके कार्यालय ने कहा।

 उत्तर प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई थी।

पहला चरण 23, 24 और 25 अगस्त, 2024 को आयोजित किया गया था और दूसरा चरण 30 और 31 अगस्त, 2024 को आयोजित किया गया था।

सभी परीक्षा दिवसों पर दो शिफ्ट थीं: पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक।

यूपीपीआरबी ने राज्य भर के 67 जिलों में स्थित 1,174 परीक्षा केंद्रों पर लगभग 48 लाख उम्मीदवारों के लिए परीक्षा आयोजित की।

उम्मीदवारों की बायोमेट्रिक सत्यापन, फिंगरप्रिंट और चेहरे की पहचान सहित बोर्ड द्वारा निष्पक्ष परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कुछ विधियाँ थीं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD