UP Police Result : यूपी पुलिस रिजल्ट को लेकर आई बड़ी अपडेट, जानिए कैसे जारी होगा रिजल्ट


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) को अक्टूबर के अंत तक UP पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 जारी करने के निर्देश दिए हैं।

जारी होने के बाद, UP पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर उपलब्ध होगा

इस महीने के अंत तक पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की तैयारी करें। रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाई जाए, परीक्षाओं की शुचिता हर हाल में सुनिश्चित की जाए

UP पुलिस कांस्टेबल 2024 की पुन: परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को हुई थी, जिसमें राज्य के 67 जिलों के 1,174 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी।

लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण (PET) के लिए उपस्थित होना होगा। जो लोग PET के लिए उपस्थित हो रहे हैं, उन्हें एक वैध पहचान पत्र, पासपोर्ट आकार की तस्वीर और ई-एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट साथ लाना होगा। किसी भी उम्मीदवार को बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी और UPPRPB डाक से एडमिट कार्ड नहीं भेजेगा।

इस भर्ती अभियान का उद्देश्य राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं पर विवादों के बीच 60,244 पदों को भरना है। यह अभियान उत्तर प्रदेश के 67 जिलों में फैला था, जिसमें पांच दिनों में दस शिफ्टों में 1,174 केंद्रों को कवर किया गया था। परीक्षा में 48,17,315 उम्मीदवारों ने भाग लिया, जिनमें 6,30,481 अन्य पॉयराज्यों से थे।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD