India vs Australia : भारत में ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐलान किया अपनी टीम, यह खिलाड़ी को नहीं मिला मौका


भारत ने इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज़ के लिए 18 सदस्यीय मजबूत टीम का चयन किया है। स्पिनर कुलदीप यादव इस सीरीज़ में नहीं खेल पाएंगे, उन्हें बायें कमर में पुरानी समस्या के कारण BCCI सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में भेजा गया है। हालांकि, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर की मौजूदगी से स्पिन की स्थिति मजबूत हुई है। अक्षर पटेल इस दौरे से बाहर हो गए हैं। 18 सदस्यीय टीम में उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह की अगुआई में कई तेज गेंदबाज भी शामिल हैं। टीम में तीन रिजर्व तेज गेंदबाज भी शामिल हैं। ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी और सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया है, जबकि तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और हर्षित राणा भी टीम में शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होगी और यह 2025 की शुरुआत तक चलने वाली पांच मैचों की सीरीज़ होगी। यह सीरीज़ ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए महत्वपूर्ण है, जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में दो शीर्ष स्थान पर हैं। 

ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग भारत टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (C), जसप्रित बुमरा (VC), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (WK), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (WK), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर।

रिजर्व: मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद

इसी तरह की तमाम महत्वपूर्ण अपडेट हमेशा पाए रहने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन जरूर करें जिसका लिंक आपको इस पोस्ट के नीचे मिल जाएगा इसके साथ ही स्क्रीन के दाहिने तरफ भी हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का फायदा यह होगा कि आपको हर महत्वपूर्ण खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज और सबसे पहले प्राप्त हो जाए।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD