IPPB VACANCY 2024 : 6001 क्लर्क लेवल, सहायक इत्यादि पदों पर डाक विभाग में भर्ती, 10वीं 12वीं करें आवेदन

बैंक में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए खुशखबरी है। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की ओर से ग्रामीण डाक सेवक एग्जीक्यूटिव के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। IPPB की ओर से GDS Executive पदों के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस (Online Application Process) शुरू कर दी गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 तक जारी रहेगी। पात्र एवं इच्छुक (Willing) अभ्यर्थी इस भर्ती के शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट www.ippbonline.com पर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार योग्यता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) की जांच अवश्य कर लें। 5000 (Coming Soon)

क्या है योग्यता (What Is Qualification) -

IPPB GDS Executive Recruitment 2024 में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से रेगुलर या डिस्टेंस मोड में किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास GDS के रूप में काम करने का 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा (Age Limite) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए 1 सितंबर 2024 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

कैसे करें अप्लाई (How To Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी स्वयं ही आवेदन कर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए हम यहां आवेदन से जुड़ी स्टेप्स प्रदान कर रहे हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ippbonline.com पर विजिट करें।

करियर लिंक पर क्लिक करने करने के बाद भर्ती के लिए आवेदन लिंक Apply Now पर क्लिक करें।

अब अगले पोर्टल पर पहले Click here for New Registration पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरें और पंजीकरण कर लें।

इसके बाद अन्य डिटेल, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ (Photograph) अपलोड करें।

निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट करके उसका एक प्रिंटआउट (Printout) निकालकर सुरक्षित रख लें।

कितना मिलेगा वेतन (How much salary will you get) -

इस भर्ती के माध्यम से IPPB की ओर से कुल 344 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अभ्यर्थियों का चयन ग्रेजुएशन (Graduation) में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर बैंक की ओर से ऑनलाइन टेस्ट (Online Test) का आयोजन किया जा सकता है। इस भर्ती; (Bharti)  के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 30000 रुपये प्रति माह वेतन के रूप में प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर विजिट कर सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD