HRUL BHARTI : 15000 क्लर्क सहित अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया



हिंदुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड (HURL) की ओर से ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी एवं डिप्लोमा इंजीनियर (Diploma Engineer) ट्रेनी के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस स्टार्ट (Application Process Start) हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 21 अक्टूबर 2024 तक जारी रहेगी। अभ्यर्थी तय तिथि तक या उससे पहले एचयूआरएल की ऑफिशियल वेबसाइट hurl.net.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके सीधे आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

इस भर्ती के माध्यम से कुल 212 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी (Graduate Engineer Trainee) के अंतर्गत केमिकल के 40 पदों, इंस्ट्रूमेंटेशन के 15 पदों, इलेक्ट्रिक एवं मैकेनिकल (Electric and Mechanical) के 6-6 पदों पर भर्ती की जाएगी। डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी के अंतर्गत केमिकल (Chemcial) के 130 पदों और इंस्ट्रूमेंटेशन के 15 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 

2000 (Coming Soon)

आवेदन कैसे करें (How To Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए सबसे पहले HURL की ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर करियर सेक्शन में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद Click to Apply लिंक पर क्लिक करके पहले पंजीकरण लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करना होगा।

इसके बाद लॉग इन पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।

अब आपको निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट (Submit) कर देना है।

एप्लीकेशन फीस (Application Fees) -

इस भर्ती में फॉर्म भरने के साथ अभ्यर्थी पदानुसार निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें। GET पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 750 रुपये एवं DET पदों पर फॉर्म भरने के लिए 500 रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि ये शुल्क नॉन रिफंडेवल (Non Refundable) होगा।

कैसे होगा चयन (How Will The Selection Be Done) -

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयनित होने के लिए सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) में भाग लेना होगा। सीबीटी एग्जाम में सफल हों के लिए न्यूनतम पासिंग प्रतिशत 50 फीसदी तय किया गया है। सीबीटी एग्जाम के बाद शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Document Verification) प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थी सफल उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट (Merit List) में जगह प्रदान की जाएगी। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD