Allahabad High Court Vacancy 2024 : हाई कोर्ट में निकली 3000 पदों पर बंपर भर्ती, जानिए शैक्षणिक योग्यता

हाई कोर्ट भर्द हाईकोर्ट जॉब का शानदार मौका दे रहा है। कोर्ट ने ग्रुप सी और डी के 3 हजार से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। आधिकारिक नोटिफिकेशन (Official Notification) ऑफिशियल वेबसाइट https://allahabadhighcourt.in पर अपलोड कर दिया गया है। इसके मुताबिक, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया (Process) आगामी 04 अक्टूबर, 2024 से शुरू होने जा रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य (Willing and Able) उम्मीदवार ऑफिशियल उम्मीदवार पोर्टल (Portal) पर जाकर पूरी अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

कुल 3,306 पदों पर होगी नियुक्ति (There Will Be Appointments On A Total Of 3,306 Posts) -

इस वैकेंसी के माध्यम से स्टेनोग्राफर (Stenographer), चपरासी, सफाईकर्मी (Cleaners), पेड अप्रेंटिस, ड्राइवर (Driver), चौकीदार, ट्यूबवैल ऑपरेटर (Tubewell Operator) और जूनियर असिस्टेंट के पदों परह नियुक्तियां होनी हैं। इन सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता (Education Qualification) अलग-अलग है, इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित पद के लिए अप्लाई करने से पहले एक बार शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा (Age Limite) की जांच कर लें।

कैंडिडेट्स (Candidates) ध्यान दें कि वे एक से अधिक पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, हालांकि इसके लिए उन्हें डिटेल्ड नोटिफिकेशन में दिए गए प्रत्येक पद के अनुसार अलग-अलग आवेदन करना होगा। इसके साथ विभिन्न पद के लिए अलग-अलग परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD