SHAMI : मोहम्मद शमी जल्द करेंगे टीम इंडिया में वापसी, जानिए क्या है पूरी खबर

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी से पहले यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह पूरी तरह से फिट हैं।

34 वर्षीय शमी ने आखिरी बार 2023 वनडे विश्व कप फाइनल में खेला था और तब से टखने की चोट के कारण बाहर हैं, जिसके लिए इस साल की शुरुआत में उनकी सर्जरी हुई थी।

शमी ने बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के वार्षिक पुरस्कार समारोह में कहा, "कोशिश जल्दी ही कर रहा हूं, क्यों के मैं जनता हूं, काफी समय हो गया है टीम से बाहर रहते हुए।" "हालांकि, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि जब मैं वापस आऊं तो मुझे कोई असुविधा न हो। मुझे अपनी फिटनेस पर काम करना होगा, ताकि कोई असुविधा न हो।"

मैं जितना मजबूत होकर वापसी करूंगा, मेरे लिए उतना ही बेहतर होगा। मैं जल्दबाजी नहीं करना चाहता और फिर से चोटिल होने का जोखिम नहीं उठाना चाहता, चाहे वह बांग्लादेश, न्यूजीलैंड या ऑस्ट्रेलिया सीरीज के खिलाफ हो। मैंने पहले ही गेंदबाजी शुरू कर दी है, लेकिन मैं तब तक कोई जोखिम नहीं लूंगा, जब तक मैं पूरी तरह से फिट नहीं हो जाता।"

पीटीआई ने पिछले महीने बताया था कि शमी, जो पुनर्वास से गुजर रहे हैं, रणजी ट्रॉफी में अपने घरेलू पक्ष बंगाल के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं, और बाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में से एक में संभावित अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं।

यह समझा जाता है कि शमी यूपी (11 अक्टूबर) और बिहार (18 अक्टूबर) के खिलाफ बंगाल के रणजी ट्रॉफी मैचों में से एक या दो खेलेंगे।

शमी ने अंतरराष्ट्रीय वापसी से पहले घरेलू क्रिकेट खेलने की संभावना पर भी संकेत दिया।

शमी ने कहा, "अगर मुझे अपनी फिटनेस का परीक्षण करने के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने की जरूरत पड़ी, तो मैं खेलूंगा।" "सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं आगे जो भी हो, उसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं, चाहे विरोध या प्रारूप कोई भी हो।"

शमी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत की तैयारियों में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है। शमी ने कहा, "हम पसंदीदा तो हम ही हैं, चिंता उन्हें होनी चाहिए।"

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD