SCI VACANCY : सुप्रीम कोर्ट में निकली 9000 विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती जानिए कैसे करें आवेदन

   

सर्वोच्च न्यायालय में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत के सर्वोच्च न्यायालय (SCI) द्वारा पे-मैट्रिक्स लेवल 3 (बेसिक पे 21,700 रुपये) पर जूनियर कोर्ट अटेंडेंट (कुकिंग नोईंग) के 80 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना {सं.No. F.3/2024-SCA (RC)} हाल ही में 17 अगस्त को जारी किए जाने के बाद आवेदन प्रक्रिया (Application Process) आज यानी शुक्रवार, 23 अगस्त की सुबह 10 बजे से शुरू कर दी गई है। विभिन्न भत्तों समेत 46,210 रुपये ग्रॉस सैलरी वाले इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 12 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। 9000 (Coming Soon)
  
कैसे करें आवेदन? (How to apply) -

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जूनियर कोर्ट अटेंडेंट (कुकिंग नोईंग) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार SCI की आधिकारिक वेबसाइट, sci.gov.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक (Active Link) या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड (Download) कर सकते हैं। साथ ही, दिए गए अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पोर्टल (Application Portal) पर जाकर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें इस भर्ती (Bharti) के लिए आवेदन के दौरान निर्धारित 400 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 200 रुपये ही है।

कौन कर सकता है आवेदन? (Who can apply?) -

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जारी जूनियर कोर्ट अटेंडेंट (कुकिंग नोईंग) भर्ती अधिसूचना के मुताबिक आवेदन 
के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को कुकिंग/कल्नरी आर्ट्स में एक वर्ष का पूर्णकालिक डिप्लोमा (Diploma) उत्तीर्ण होना चाहिए और सम्बन्धित कार्य का 3 वर्ष का अनुभव किसी होटल / रेस्टोरेंट / सरकार विभाग / उपक्रम, आदि में होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 1 अगस्त 2024 को 18 वर्ष से कम तथा 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार (Central Government)  के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए SCI JCA भर्ती 2024 अधिसूचना देखें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD