RPF CONSTABLE EXAM DATE 2024 : आईपीएस कांस्टेबल के लिए जल्दी शुरू होगा परीक्षा, जानिए क्या है परीक्षा की तिथि


 भारत सरकार, रेल मंत्रालय ने सितंबर 2024 के महीने में सब-इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों के लिए RPF परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की है और परीक्षा समय के साथ पूरा कार्यक्रम बाद में अधिसूचित किया जाएगा। RPF भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट https://rpf.indianrailways.gov.in/ पर परीक्षा तिथि से लगभग 10 दिन पहले जारी किए जाएंगे। RPF एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, उम्मीदवार अपना आवेदन नंबर और पासवर्ड दर्ज करके अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं।

RPF एडमिट कार्ड 2024 -

जिन उम्मीदवारों ने 4208 कांस्टेबल रिक्तियों और 452 सब-इंस्पेक्टर रिक्तियों के लिए आवेदन किया है, उन्हें अब परीक्षा के लिए अच्छी तरह से तैयारी करनी चाहिए, क्योंकि परीक्षा तिथियों की घोषणा कभी भी की जा सकती है। नवीनतम अपडेट के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट https://rpf.indianrailways.gov.in/ पर आते रहें या हमारे साथ जुड़े रहें क्योंकि हम यहां भी सभी अपडेट साझा करेंगे। सभी उम्मीदवारों को RPF एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेना चाहिए और RPF परीक्षा में शामिल होने पर इसे परीक्षा स्थल पर दिखाना चाहिए। आरपीएफ एडमिट कार्ड 2024 कैसे डाउनलोड करें?

अपना आरपीएफ भर्ती 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार के पास ये होना चाहिए -

• उपयोगकर्ता नाम/पंजीकरण संख्या

• पासवर्ड/जन्म तिथि

इन दो आवश्यकताओं को भरकर, उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पेज पर निर्देशित किया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा, उसका प्रिंटआउट लेना होगा और आरपीएफ परीक्षा के लिए अपनी पात्रता के प्रमाण के रूप में परीक्षा स्थल पर प्रस्तुत करना होगा।

आरपीएफ एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के चरण -

आरपीएफ (रेलवे सुरक्षा बल) एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, आप इन सामान्य चरणों का पालन कर सकते हैं:

आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ: भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट या आरपीएफ भर्ती वेबसाइट पर जाएँ।

एडमिट कार्ड सेक्शन पर जाएँ: "आरपीएफ एडमिट कार्ड" या "एडमिट कार्ड डाउनलोड करें" का उल्लेख करने वाले लिंक की तलाश करें। यह आमतौर पर "नवीनतम अधिसूचनाएँ" या "भर्ती" अनुभाग के अंतर्गत पाया जाता है।

लॉग इन करें: आपको अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड या जन्म तिथि का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। ये क्रेडेंशियल आपको आवेदन के समय प्रदान किए गए होंगे।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करें: लॉग इन करने के बाद, आपको अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का विकल्प दिखाई देगा। डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें और इसे अपने डिवाइस में सेव करें।

एडमिट कार्ड प्रिंट करें: भविष्य के संदर्भ के लिए और परीक्षा केंद्र पर ले जाने के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेना उचित है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD