Railway Recruitment 2024 : रेलवे में निकली 5021 विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

मेडिकल क्षेत्र के ऐसे युवा जो रेलवे में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए सुनहरा मौका है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से पैरा मेडिकल कैटेगरी (Medicial Catogery) के तहत कुल 1376 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया (Application Process)  आज यानी 17 अगस्त 2024 से शुरू कर दी गई है। 4000 (Coming Soon)

इस भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले अभ्यर्थी (Candidate) भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल पोर्टल rrbapply.gov.in/#/auth/landing पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके फॉर्म (Form) भर सकते हैं। फॉर्म भरने की लास्ट डेट 16 सितंबर 2024 तय की गई है।

कौन कर सकता है आवेदन (Who can apply) -

पैरामेडिकल Paramedicial) पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से संबंधित क्षेत्र में 12th/ डिग्री/ डिप्लोमा (Diploma) आदि किया हो। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु पदानुसार 18 से 22 एवं अधिकतम आयु 33 से 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आवेदन से पहले अभ्यर्थी (Candidate) पात्रता एवं मापदंड से जुड़ी अधिक डिटेल (Extra Detail) के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

इन स्टेप्स कर सकते हैं आवेदन (You can apply in these steps) -

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल rrbapply.gov.in/#/auth/landing पर विजिट करें।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको पहले Apply बटन पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल (Detail) भरकर अकाउंट क्रिएट करना होगा।

इसके बाद आप अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण कर लें।

अंत में आपको भर्ती के लिए निर्धारित वर्गनुसार शुल्क का भुगतान करना है।

अब अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट (Print out) निकालकर सुरक्षित रख लें।

कितना लगेगा आवेदन शुल्क (How much will the application fee be) -

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये जमा करना होगा वहीं एससी, एसटी, पीएच एवं महिला अभ्यर्थियों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क (Application Fees) ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD