JCI RECRUITMENT : सरकारी विभाग में निकली 9000 विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। जूट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से जूनियर इंस्पेक्टर (Junior Inspector), जूनियर असिस्टेंट, अकाउंटेंट पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए योग्य हैं वे ऑनलाइन माध्यम से 30 सितंबर 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म JCI की ऑफिशियल वेबसाइट www.jutecorp.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) का उपयोग करके भरा जा सकता है।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

इस भर्ती के माध्यम से JCI में कुल 90 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से जूनियर इंस्पेक्टर के लिए 42 पद, जूनियर असिस्टेंट के लिए 25 पद और अकाउंटेंट के लिए 23 पद आरक्षित (Reserved) हैं। 4000 (Coming Soon)

कैसे करें आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट jutecorp.in पर विजिट करना है।

वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment बटन पर क्लिक करें।

अब अगले पेज पर आवेदन लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें।

नए पोर्टल पर आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक (Registration Link) पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल दर करें।

पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर फॉर्म को पूर्ण करें।

अंत में आपको निर्धारित शुल्क जमा करें और फॉर्म को सबमिट कर दें।

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

जूनियर इंस्पेक्टर पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का 10+2 उत्तीर्ण होने के साथ ही तीन वर्ष कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। जूनियर असिस्टेंट पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन (Graduation) किया हो और साथ ही अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग (Typing) की स्पीड होनी चाहिए। इसके अलावा अकाउंटेंट पद पर आवेदन के लिए बीकॉम करने के साथ 7 साल कार्य करने का अनुभव या एडवांस्ड अकाउंटेंसी (Advanced Accountancy) एंड ऑडिटिंग के साथ एम.कॉम एवं तीन वर्ष कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 1 सितंबर 2024 को ध्यान में रखते हुए 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग (Reserved Class) को ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD