Indian Navy Vacancy 2024 : नेवी में 7000 विभिन्न निकली भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें तत्काल आवेदन

इंडियन नेवी में जॉब पाने की तैयारियों में लगे युवाओं के लिए खुशखबरी है। इंडियन नेवी की ओर से शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर (Navy Short Service Commission Officers- बैच जून 2025) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक नेवी एसएससी ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 सितंबर से शुरू हो जाएगी जो 29 सितंबर 2024 तक जारी रहेगी। इच्छुक (Willing) अभ्यर्थी नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर तय तिथियों में फॉर्म भर सकेंगे।

SSC ऑफिसर पदों पर आवेदन के लिए योग्यता (Eligibility To Apply For SSC Officer Posts) -

भारतीय नौसेना में एग्जीक्यूटिव ब्रांच में जनरल सर्विस (General Service), एयर ट्रैफिक कंट्रोलर, नेवल एयर ऑपरेशंस ऑफिसर (Naval Air Operations Officer) और पायलट SSC ऑफिसर एवं लॉजिस्टिक्स SSC ऑफिसर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने पदानुसार बीई/बीटेक/ मास्टर डिग्री इन इलेक्ट्रॉनिक्स- फिजिक्स/ एमएससी आईटी/ एमसीए आदि उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी का जन्म पदानुसार 2 जुलाई 2000-01 से पहले व 1 जनवरी 2006/ 1 जुलाई 2004 के बाद न हुआ हो। आरक्षित वर्ग (Reserved Class) को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी। 6000 (Coming Soon)

एप्लीकेशन प्रॉसेस (Application Process) -

इस भर्ती में आवेदन के लिए जो उम्मीदवार पात्रता (Eligibile) पूरी करते हैं वे वे भारतीय नौसेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर। सकेंगे। एप्लीकेशन प्रॉसेस (Application Process) पूर्ण करने के लिए पहले पंजीकरण करना होगा और उसके बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया (Application Process) पूर्ण करनी होगी। आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास आधार नंबर होना जरूरी है।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए सभी वर्ग के अभ्यर्थी निशुल्क (No Fees) आवेदन कर सकते हैं, अर्थात फॉर्म भरने के साथ किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना होगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल (Details Related To) के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर विजिट कर सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD