HAL VACANCY 2024 : सरकारी विभाग में 7000 विभिन्न पदों पर भर्ती जानिए आवेदन प्रक्रिया

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की ओर से इंजीनियरिंग ग्रेजुएट (Engineering Graduate) , डिप्लोमा एवं नॉन टेक्निकल ग्रेजुएट (Techinical Graduate) उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है एवं आवेदन की लास्ट डेट 31 अगस्त 2024 तय की गई है। योग्य एवं इच्छुक (Willing and Able) अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले पात्रता (Eligibility) की जांच अवश्य कर लें।7000 (Coming Soon)

कैसे कर सकेंगे आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में आवेदन के लिए पहले उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप पोर्टल nats.education.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद अभ्यर्थी नोटिफिकेशन (Notification) में दिए गए QR कोड को भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर कर लें। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एप्लीकेशन (Application) में सही जानकारी भरें और किसी भी प्रकार की गलती न करें, फॉर्म में गलती हो जाने पर उसमें सुधार के मौका नहीं दिया जाएगा। आवेदन से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करके इसका अवलोकन अवश्य कर लें।

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

आईटीआई पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से रेगुलर 4 वर्षीय बीई/ बीटेक/ बीफार्म/ संबंधित ब्रांच में तीन वर्षीय डिप्लोमा/ संबंधित क्षेत्र/ डिसिप्लिन में 3 या 4 वर्षीय स्नातक डिग्री प्राप्त की हो। जो उम्मीदवार पहले से ही किसी अन्य कंपनी में प्रशिक्षु के रूप में पंजीकृत हैं या अप्रेंटिसशिप (Apprenticeship) पूरी कर चुके हैं ऐसे अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन के लिए पात्र नहीं हैं।

वेतन (Salary) -

इस भर्ती में शॉर्टलिस्ट (Shortlist) होने वाले इंजीनियरिंग ग्रेजुएट एवं नॉन इंजीनियरिंग ग्रेजुएट पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 9 हजार रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा डिप्लोमा अप्रेंटिस (Diploma Appentice) पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 8000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD