GAIL VACANCY : सरकारी विभाग में 4010 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया

भारत की महारत्न कंपनी गेल इंडिया लिमिटेड (GAIL) में नॉन एग्जीक्यूटिव के अंतगर्त आने वाले विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता (Eligibility) पूरी करते हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 7 सितंबर 2024 तक ऑनलाइन माध्यम (Online Mode) से फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन पत्र (Application Form) गेल की ऑफिशियल वेबसाइट gailonline.com पर जाकर भरा जा सकता है। आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार्य है, अन्य किसी भी माध्यम से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। 5000 (Coming Soon)

आवेदन से पहले जान लें पात्रता (Know The Eligibility Before Applying) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार मैट्रिक+ ITI/ 10+2/ 12th के साथ CA/ ICWA/ M.Com/ संबंधित विषय/ क्षेत्र में डिग्री/ डिप्लोमा (Diploma) आदि प्राप्त किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पदानुसार/ वर्गानुसार 26/ 28/ 31/ 33/ 41/ 43/ 45/ 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता की विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

इन स्टेप्स को फॉलो कर भरें फॉर्म (Follow These Steps And Fill The Form) -

गेल भर्ती 2024 एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें।

अब भर्ती पोर्टल पर जाकर पहले To Register लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।

रजिस्ट्रेशन होने के बाद Already Registered? To Login अन्य डिटेल दर्ज करके आवेदन पूरा करें।

अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट (Printout) निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ केवल जनरल/ ओबीसी (एनसीएल/)/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को 50 रुपये शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा करना होगा। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी वर्ग (PWBD Class) के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन पत्र भर सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD