EXIM BANK BHARTI : बैंक में 4000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया

बैंक में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) के रिक्त पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक (Willing) अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए 18 सितंबर से 7 अक्टूबर 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) ऑनलाइन माध्यम से इंडिया एग्जिम बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट eximbankindia.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से भरा जा सकता है। 4000 (Coming Soon)

कौन ले सकता है भर्ती में भाग (Who Can Take Part In The Recruitment) -

Exim Bank MT Recruitment 2024 में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का सीए या एमबीए/ फाइनेंस में पीजीडीसीए (MBA/ PGDCA with Finance- Or CA) उत्तीर्ण किया हो। जो अभ्यर्थी अंतिम वर्ष/ सेमेस्टर (Semester) में अध्ययनरत हैं वे भी इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग (Reserved Class) के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आयु की गणना 1 अगस्त 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

एप्लीकेशन प्रॉसेस (Application Process) -

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको Click here for New Registration पर क्लिक करना होगा और मांगी गई सभी डिटेल भरकर पंजीकरण कर लेना है। अब आपको अन्य डिटेल, हस्ताक्षर (Signature), फोटोग्राफ (Photographer) अपलोड करना होगा। अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर देना है।

कितना लगेगा शुल्क (How Much Will The Fee Be) -

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही जनरल, ओबीसी वर्ग को 600 रुपये जमा करना होगा। इसके अलावा एससी/ एसटी/ ईडब्ल्यूएस (EWS) और सभी वर्ग की महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये तय किया गया है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD