AIIMS Recruitment : सरकारी विभाग में 7000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती जानिए कैसे करना है आवेदन

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नागपुर (AIIMS Nagpur) में सीनियर रेजिडेंट के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी मेडिकल क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री (Post Graduate Degree) हासिल कर चुके हैं और सरकारी नौकरी (Government Job) करना चाहते हैं वे बिना तय तिथियों के अंदर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की लास्ट डेट 9 सितंबर 2024 तय की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयन के लिए वॉक इन इंटरव्यू (walk-in-interview) में शामिल होना होगा।

कैसे कर सकते हैं आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट aiimsnagpur.edu.in पर जाकर रिक्रूटमेंट सेक्शन (Recruitment Section) में जाना है। यहां आपको ऑफलाइन एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड (Offline Application Form Download) करके पूर्ण रूप से भरना होगा। इसके बाद गूगल लिंक (Google Link) की सहायता से सभी डिटेल भरनी हैं और आवेदन के पीडीएफ (PDF) को अपलोड करके सबमिट कर देना है।

आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। एप्लीकेशन फीस (Application Fees) जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग (EWS Class) के लिए 500 रुपये तय की गई है वहीं एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा।

वॉक इन इंटरव्यू की तिथि (Date Of Walk In Interview) -

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए वॉक इन इंटरव्यू (Walk in Interview) का आयोजन 11 सितंबर 2024 को "प्रशासनिक ब्लॉक, एम्स परिसर, मिहान, नागपुर- 441108" के पते पर किया जायेगा। इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को तय तिथि पर सुबह 9 से 9:30 तक रिपोर्ट करना होगा।

वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से चयनित होने वाले उम्मीदवारों को लेवल 11 के अनुसार प्रतिमाह 67700 रुपये प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि भर्ती का टेन्योर 3 वर्ष के लिए होगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल (Details Related To) के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD