UP POLICE EXAM DATES : यूपी पुलिस परीक्षा को लेकर आई बुरी खबर, नहीं शुरू होगा परीक्षा

UP POLICE EXAM DATES : भर्ती बोर्ड ने परीक्षा केंद्रों के चयन का कार्य तकरीबन पूरा कर लिया है। सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा (Written Exam) बीते दिनों राज्य सरकार Central Government) द्वारा बनाए गये नियमों के मुताबिक की जाएगी।

विस्तार (Expansion) -

सिपाही नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती के लिए छह माह में दोबारा लिखित परीक्षा (Written Exam कराने की कवायद में एक माह की देरी हो सकती है। परीक्षा कराने की तैयारी में जुटे उप्र पुलिस भर्ती Police Bharti) एवं प्रोन्नति बोर्ड की राह में कांवड़ यात्रा और बाढ़ रुकावट डाल रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक यात्रा खत्म होने और बाढ़ की स्थिति सामान्य होने पर परीक्षा आयोजित (organzise) की जाएगी, जिसके बाद अब सितंबर तक अभ्यर्थियों को इंतजार करना पड़ सकता है।

बता दें कि सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा फरवरी माह में हुई थी, जिसका पेपर लीक (Paper Leak) होने की वजह से छह माह में दोबारा परीक्षा कराने का आदेश मुख्यमंत्री Chief Ministry) योगी आदित्यनाथ ने दिया था। बोर्ड के अधिकारी मुख्यमंत्री के आदेश के मुताबिक अगस्त माह में परीक्षा आयोजित करने की कवायद में जुटे थे, हालांकि कांवड़ यात्रा kawade Yatra) की वजह से पश्चिमी उप्र के तमाम जिलों में परिवहन व्यवस्था Transport Facility)  प्रभावित होने और प्रदेश में दो दर्जन से ज्यादा जिलों में बाढ़ के हालात की वजह से इसमें अब देरी हो सकती है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD