ITC SHARE PRICE : ITC का शेयर इन्वेस्टर को कर रहा है मालामाल, यह शेयर ने दिलाया तगड़ा मुनाफा


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा अपने बजट भाषण में तम्बाकू कर में कोई बदलाव नहीं करने की घोषणा के बाद मंगलवार को ITC के शेयर (Share) की कीमत में 5% से अधिक की उछाल आई, जिससे ITC जैसे व्यवसायों को राहत मिली, जो आय के लिए सिगरेट पर बहुत अधिक निर्भर हैं। पिछले साल राष्ट्रीय आपदा आकस्मिक शुल्क (NCCD) में 16% की बढ़ोतरी के बाद दरें अपरिवर्तित रहीं। बेंचमार्क इंडेक्स, निफ्टी 50 और सेंसेक्स में ITC शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक था।

आज BSE पर ITC के शेयर की कीमत (Share Price) ₹467.05 प्रति शेयर (Share) पर खुली। शेयर (Share Market) ₹489.80 प्रति शेयर का इंट्राडे हाई और ₹466.55 प्रति शेयर (Share) का इंट्राडे लो छुआ। निफ्टी FMCG में 2.7% की बढ़त हुई, जिसमें ITC इंडेक्स में सबसे ऊपर रहा।

5 paisa के रुचित जैन के अनुसार, ITC के शेयर की कीमत में हाल ही में अच्छी मात्रा के साथ उछाल देखा गया है, जो एक सकारात्मक संकेत है। स्टॉक (Stock) के लिए तत्काल समर्थन 460 के आसपास है।

जैन ने कहा कि FMCG इंडेक्स के लिए व्यापक रुझान सकारात्मक है, और इस क्षेत्र के स्टॉक (Stock) में अच्छी कीमत-मात्रा कार्रवाई देखी जा रही है। हमें निकट भविष्य में FMCG स्टॉक से अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

आईटीसी के लिए एक और लाभ ग्रामीण मांग में अपेक्षित पुनरुद्धार है, जो कंपनी के गैर-तंबाकू व्यवसायों, जैसे FMCG और कृषि को लाभान्वित करेगा। वित्त मंत्री ने केंद्रीय बजट के ग्रामीण आवंटन को 12% तक बढ़ा दिया।

इसके अलावा, सैमको सिक्योरिटीज के शोध विश्लेषक टी मनीष ने कहा कि संशोधित कर दरें और उच्च मानक कटौती FMCG फर्मों की मदद करती हैं

मनीष ने कहा कि वित्त मंत्री ने उल्लेखित स्लैब संशोधनों के अलावा नई कर व्यवस्था के तहत उच्च कर दरों की घोषणा की, और नई कर व्यवस्था को चुनने वालों के लिए मानक कटौती को 50,000 से बढ़ाकर 75,000 कर दिया। इससे व्यक्तियों के लिए लगभग 17500 रुपये की शुद्ध कर बचत होगी। इससे एचयूएल, आईटीसी (IRTC) ,डाबर और नेस्ले सहित एफएमसीजी बाजार की कंपनियों को तुरंत लाभ होगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

AngelOne App Download : Link

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD