Suryakumar Yadav : भारत के पूर्व क्रिकेटर ने की सूरज कुमार यादव की तरफ, क्रिकेट प्रेमी हुए खुशी से पागल

भारत सीमित ओवरों की सीरीज में श्रीलंका से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है, क्योंकि आज पल्लेकेले में पहला टी20 मैच खेला जाएगा। सूर्यकुमार यादव भारतीय दल की अगुआई करेंगे, जबकि शुभमन गिल उनके डिप्टी होंगे। श्रीलंका के खिलाफ भारत के पहले मुकाबले से पहले, स्काई प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस का हिस्सा थे और उन्होंने आगामी सीरीज के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी साझा की।

क्या नया है, इस बारे में बात करते हुए स्काई ने कहा, "वही ट्रेन चलती रहेगी। केवल इंजन बदल गया है। बोगी (गाड़ियाँ) एक जैसी हैं।" उन्होंने गौतम गंभीर के साथ अपने संबंधों पर भी कुछ महत्वपूर्ण प्रकाश डाला, उन्होंने बताया कि उन्होंने एक साथ मिलकर बहुत काम किया है।

सूर्या ने कहा, "हमें साथ काम करते हुए 10 साल हो गए हैं, भले ही मैं 2018 में एक अलग फ्रैंचाइज़ में चला गया और वह भी दूसरी फ्रैंचाइज़ में चला गया। हम संपर्क में रहते थे, खेल के बारे में बात करते थे, भले ही हम अलग-अलग टीमों में थे। पिछले छह सालों में भी जब मैं उनके साथ नहीं था, तब भी हमने बहुत कुछ सीखा है।"

उन्होंने आगे कहा, "हमारा रिश्ता खास है, हमने आगामी तीन टी20 के बारे में बात की है, बहुत विस्तार से नहीं, लेकिन हम एक-दूसरे को काफी अच्छी तरह से जानते हैं, हम एक-दूसरे की बॉडी लैंग्वेज को पढ़ सकते हैं। कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें वह समझ लेता है, भले ही मैं उन्हें शब्दों में न कहूँ। कप्तान और कोच के बीच एक खास रिश्ता होता है। मैं इस यात्रा के लिए बहुत उत्साहित हूँ।"

आगे उन्होंने रोहित शर्मा से मिली महत्वपूर्ण सीखों की ओर इशारा करते हुए कहा, "रोहित से मैंने जो सीखा है, वह यह है कि वह मैदान पर और मैदान के बाहर हमेशा एक लीडर है, सिर्फ़ कप्तान के तौर पर ही नहीं, दोनों में बहुत फ़र्क है। एक लीडर अपने खिलाड़ियों के साथ खड़ा होता है और उन्हें बताता है कि टी20 कैसे खेलें, गेम कैसे जीतें, और यही मैंने उनसे सीखा है।"

उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी के बारे में बात करते हुए निष्कर्ष निकाला, "मुझे नहीं लगता कि मेरी बल्लेबाज़ी शैली में कोई बदलाव आएगा। दबाव तो होगा, लेकिन दबाव हमेशा रहता है, नहीं तो खेलने में कोई मज़ा नहीं आता। मैं वैसे ही खेलूँगा जैसा मैं अब तक खेलता आया हूँ। कुछ भी नहीं बदलेगा। यह मेरे लिए बेहतर है, वास्तव में, क्योंकि मैं टीम को खुलकर बता सकता हूँ कि हमें आगे टी20 में किस तरह का क्रिकेट खेलना है। मैं इसका ज़्यादा आनंद लूँगा और शायद दबाव दूसरों पर डाल सकूँ (हँसते हुए) और अपने खेल का आनंद ले सकूँ।"

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD