SBI Clerk Vacancy 2024 : स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में 6000 विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन अंतिम तिथि है नजदीक

बैंक में सरकारी नौकरी की सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ओर से स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आवेदन पत्र भरना होगा। एप्लीकेशन प्रॉसेस (Application Process) आज से शुरू कर दी गयी है जो 4 सितंबर 2024 तक जारी रहेगी। 5000 (Coming Soon)

योग्य एवं इच्छुक (Willing and Able) अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए तुरंत ही एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन से पहले पात्रता (Eligibilty) की जांच अवश्य कर लें।

पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या।सेंट्रल रिसर्च टीम (प्रोडक्ट लीड) - 2

सेंट्रल रिसर्च टीम (सपोर्ट) - 2

प्रोजेक्ट डेवेलपमेंट मैनेजर (टेक्नोलॉजी) - 1

प्रोजेक्ट डेवेलपमेंट मैनेजर (बिजनेस) - 2

रिलेशनशिप मैनेजर - 273

वीपी वेल्थ - 600

रिलेशनशिप मैनेजर टीम लीड - 32

रिलेशनशिप हेड - 6

इन्वेस्टमेंट स्पेशलिस्ट - 56

इन्वेस्टमेंट ऑफिसर - 49

कैसे भर सकते हैं आवेदन पत्र (How to fill the application form) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट करना है। इसके बाद आपको उम्मीदवार करियर लिंक पर क्लिक करें और अनाउंसमेंट में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब आपको नए पेज पर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक (Registration Link) पर क्लिक करके पंजीकरण करना है और इसके बाद लॉगिन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करना है। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित आवेदन शुल्क (Application Fees) जमा करके फॉर्म सबमिट कर दें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे आवेदन पत्र भरने के साथ निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें, बिना आवेदन शुल्क के भरे गए एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) स्वीकार नहीं किये जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी विभिन्न पदों से संबंधित नोटिफिकेशन (Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD