Railway Recruitment : रेलवे में निकली 8000 विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

रेलवे जूनियर इंजीनियर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने भारतीय रेल (Indian Rail) के विभिन्न जोन में जूनियर इंजीनियर (Junior Engnieer) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली चयन प्रक्रिया की संक्षिप्त अधिसूचना जारी कर दी है। बोर्ड द्वारा रोजगार (Rojgar) समाचार में प्रकाशित विकेंद्रीकृत रोजगार सूचना (CEN) सं.03/2024 के अनुसार जूनियर इंजीनियर, डिपो मैटेरियल सुप्रींटेंडेंट, केमिकल एण्ड मेटलर्जीकल असिस्टेंट, केमिकल सुपरवाइजर (रिसर्च) और मेलर्जीकल सुपरवाइजर (रिसर्च) के कुल 7951 पदों पर भर्ती की जानी है।

30 जुलाई से कर सकेंगे आवेदन (You can apply from 30th July) -

भारतीय रेल में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार RRB द्वारा 30 जुलाई से शुरू की जाने वाली ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया (Application Process) के माध्यम से अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 29 अगस्त निर्धारित की गई है। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को अपने क्षेत्र से सम्बन्धित RRB जोन की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्मय से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज (Application Page) पर जाकर आवेदन करना होगा। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को भर्ती अधिसूचना के विवरणों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए, जिसे आवेदन प्रक्रिया (Application Process) शुरू होने के साथ ही प्रकाशित किया जाएगा।

RRB ने जूनियर इंजीनियर भर्ती 2024 के लिए 500 रुपये शुल्क लिए जाने की घोषणा की है। हालांकि अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों, आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों, सभी महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये ही है। सभी उम्मीदवारों (Candidate) को ध्यान देना चाहिए कि यदि वे चयन प्रक्रिया Selection Process) के पहले चरण (1st Stage CBT) में सम्मिलित होते हैं तो परीक्षा शुल्क बैंक की फीस को कम करके वापस कर दिया जाएगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD