IOCL Vacancy 2024 : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड 9000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती जाने कैसे करें आवेदन

किसी का सपना सरकारी नौकरी प्राप्त करने का होता है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। ऑयल इंडिया लिमिटेड  (OIL) की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया (Application Process) शुरू हो चुकी है एवं आवेदन की अंतिम तिथि 21अगस्त 2024 निर्धारित की गयी है। 9000 (Coming Soon)

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे निर्धारित तिथियों में ऑयल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) oil-india.com पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल oilexecutive.cbtexamportal.in पर जाना है। इसके बाद आपको यहां एडवरटीजमेंट (Advertisment) के लिंक पर क्लिक करके अच्छे से नोटिफिकेशन (Notification) पढ़ लेना है। अब आप नियमों के अनुसार पहले REGISTER NOW लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें। रजिस्ट्रेशन (Registration) होने के बाद उम्मीदवार लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को तय शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। आवेदन शुल्क जनरल (General)/ ओबीसी (एनसीएल) के लिए 500 रुपये तय किया गया है। एससी (SC)/ एसटी पीडब्ल्यूडी/ ईडब्ल्यूएस (EWS)/ एक्स सर्विसमैन (X Seviceman) इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार संबंधित क्षेत्र में डीएनबी/ एमएस/ एमडी/ इंजीनियरिंग डिग्री (Engineering Degree)/ ICAI/ ICMAI/ एमबीए व अन्य निर्धारित योग्यताएं पूरी की हों। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी (Detailed Information) के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD