Aganwadi Vacancy 2024 : आंगनवाड़ी में निकली 4000 पदों पर बंपर भर्ती 10वीं 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

डिपार्टमेंट ऑफ वूमेन एन्ड चाइल्ड डेवलपमेंट, ओडिशा की ओर से आंगनवाड़ी वर्कर (Anganwadi Workers) एवं आंगनवाड़ी हेल्पर (Anganwadi Helper) के रिक्त पदों को भरने के लिए बंपर भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 8 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता (Eligibility) पूरी करते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट engagement-awc.odisha.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार पात्रता की जांच अवश्य कर लें। 2000 (Coming Soon)

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

इस भर्ती में आंगनवाड़ी वर्कर Anganwadi Worker) पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का ओडिशा सरकार से मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12th उत्तीर्ण होना आवश्यक है। आंगनवाड़ी हेल्पर पदों पर आवेदन (Apply)  के लिए अभ्यर्थी का मैट्रिक उत्तीर्ण (Matriculation pass) होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 19 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 34 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी उम्र में सरकार के निमानुसार छूट दी जाएगी।

इन स्टेप्स से कर सकेंगे अप्लाई (You Can Apply With These Steps) -

आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा।

पोर्टल पर जनपद सहित अन्य डिटेल चुनना होगा।

अब आपको नए पेज पर आवेदन लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया Application Process)  पूर्ण कर लेनी है।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में आवेदन के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना है।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

इस भर्ती के )माध्यम से कुल 2545 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें से आंगनवाड़ी वर्कर के लिए 263 पद और आंगनवाड़ी हेल्पर के लिए 2282 पद आरक्षित हैं। हेल्पर पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को वेतन के रूप में 7500 रुपये प्रतिमाह और आंगनवाड़ी वर्कर के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 10000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। 5000 (Coming Soon)

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD