World Cup 2024 : भारत ने जीता विश्व कप और विराट कोहली ने लिए T20 क्रिकेट से संन्यास

 अगर दो अविश्वसनीय टीमों के बीच कभी कोई फाइनल हुआ तो यह एक उपयुक्त समापन था। अंत में दोनों ही तरह के खिलाड़ी आंसुओं में डूबे हुए हैं, बेशक वे दोनों बहुत अलग किस्म के हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली भारतीय खिलाड़ियों के समूह में गले मिलते और जश्न मनाते हुए। इन दोनों दिग्गजों ने भारतीय टीम के साथ युवा तुर्क के रूप में सफलता का स्वाद चखा है। अब वे भारतीय क्रिकेट के समझदार बुजुर्ग हैं और वे शायद पिछली ट्रॉफियों की तुलना में इसका अधिक आनंद ले रहे हैं।

विराट कोहली मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और उन्होंने हर्षा भोगले से कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास ले रहे हैं। एक युग का अंत हो गया है। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के बारे में बात की जिन्होंने 2011 विश्व कप के बाद भारतीय टीम को अपने कंधों पर उठाया था। कोहली ने टी20 विश्व कप में कई शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शनों के ज़रिए इतने लंबे समय तक भारत को संभाला है। इस टूर्नामेंट में वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थे, लेकिन आज उन्होंने कमाल कर दिया, उन्होंने भारत को मुश्किल से निकाला। उन्होंने आखिरी बार भारत के लिए काम किया और हम सिर्फ़ यही कह सकते हैं, शुक्रिया लीजेंड।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD