Virat Kohli : T20 विश्व कप के बीच विराट कोहली को लेकर आई एक महत्वपूर्ण खबर, यह खबर आपको करेगा हैरान


सोमवार को ICC विश्व कप 2023 के फाइनल के रीमैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने से पहले, विराट कोहली ने पूर्व चैंपियन के खिलाफ शानदार पारी खेली थी, जब दोनों टीमें आखिरी बार T20 विश्व कप में आमने-सामने हुई थीं। कोहली की 82 रनों की शानदार पारी ने टीम इंडिया को उस समय विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा दिया था। कोहली के इस प्रदर्शन ने ऑस्ट्रेलिया को 2016 T20 विश्व कप से भी बाहर कर दिया था। जहां कई लोगों को उम्मीद थी कि कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 2016 के वीरतापूर्ण प्रदर्शन को दोहराएंगे, वहीं तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के कुछ और ही विचार थे।

डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सुपर 8 क्लैश में भारत को पहला झटका देते हुए, तेज गेंदबाज हेजलवुड ने कोहली का जैकपॉट विकेट लेकर दर्शकों को चुप करा दिया। हेजलवुड ने दूसरे ओवर में कोहली को आउट कर दिया क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान स्कोर को बढ़ाने में विफल रहे। टी20 विश्व कप के दो बार के अग्रणी रन-गेटर ने 2024 संस्करण में अपना दूसरा डक दर्ज किया। दिलचस्प बात यह है कि रन मशीन कोहली ने टी20 विश्व कप में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा द्वारा बनाए गए एक अनचाहे कारनामे की बराबरी कर ली है।

विराट कोहली ने आशीष नेहरा के अनचाहे कारनामे की बराबरी की -
 
कोहली ने टी20 विश्व कप में भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया के करो या मरो वाले मुकाबले में पांच गेंदों पर शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया। 35 वर्षीय कोहली ने संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) के खिलाफ भारत के मैच के दौरान टी20 विश्व कप में अपना पहला गोल्डन डक बनाया। केवल कोहली और नेहरा ने ही टी20 विश्व कप के एक संस्करण में दो बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया है। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज नेहरा ने टी20 विश्व कप के 2010 संस्करण में दो बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया था।

कोहली टी20 विश्व कप 2024 में सलामी बल्लेबाज के रूप में संघर्ष करना जारी रखते हैं -

आईसीसी इवेंट के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में चुने गए, अनुभवी बल्लेबाज कोहली ने टी20 विश्व कप में 2007 के विजेताओं के लिए छह पारियों में केवल 66 रन बनाए हैं। 11.00 की औसत और 100 की स्ट्राइक रेट के साथ, कोहली का टी20 विश्व कप में सर्वोच्च स्कोर बांग्लादेश के खिलाफ़ 37 (28) था। बल्लेबाजी आइकन यूएसए और वेस्टइंडीज़ की सह-मेजबानी में आयोजित टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण में एक भी दोहरे अंक का स्कोर दर्ज करने में विफल रहा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD