PWD Vacancy 2024 : लोक निर्माण विभाग में 5000 चपरासी, हेल्पर पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन


उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर की सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। यूपी सरकार UP Government) के तमाम विभागों में जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आमंत्रित किए जा रहे हैं। आयोग द्वारा 7 मार्च 2024 को जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 4 हजार से अधिक पदों पर भर्ती वाली इस चयन प्रक्रिया में सम्मिलित होने के इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 28 जून तक आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे आज यानी शुक्रवार तक अपना अप्लीकेशन सबमिट Application Submit) कर लें। 1000 (Coming Soon)

ऐसे करें अप्लाई (Apply like this) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा विज्ञापित जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म  (Application Form) के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन (Apply) के दौरान निर्धारित 25 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों (Online Apply) से करना होगा, जो कि सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए समान है।

PWD में सबसे अधिक वेकेंसी (Most vacancies in PWD) -

UPSSSC द्वारा जारी जूनियर इंजीनियर (सिविल) भर्ती (UPSSSC JE Recruitment 2024) अधिसूचना के मुताबिक कुल 4016 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से सबसे अधिक 1092 रिक्तियां उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग (PWD) के लिए निकाली गई हैं। इसी प्रकार ग्रामीण (Gramin) अभियंत्रण विभाग के लिए 765 पद, उत्तर प्रदेश जल निगम (ग्रामीण) के लिए 693 पद विज्ञापित किए गए हैं। सभी विभागों के लिए घोषित रिक्तियों के विवरण के लिए अधिसूचना देखें।

कौन कर सकता है आवेदन? (Who can apply?) -

UPSSSC द्वारा की जा रही उत्तर प्रदेश जूनियर इंजीनियर (सिविल) की भर्ती (UPSSSC JE Recruitment 2024) के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को हाई स्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण किया होना चाहिए और सिविल इंजीनियरिंग (Engnieering) में तीन वर्षीय डिप्लोमा (Diploma) किया होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में वैलिड स्कोर  (Valid Score) प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD