PGCIL RECRUITMENT : 9000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन, जल्द करें आवेदन, अंतिम तिथि नज़दीक


केंद्रीय पीएसयू में सरकारी नौकरी के इच्छुक (Willing) उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के सार्वजिनक क्षेत्र के उद्यमों में से एक पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने अपनी सब्सीडियरी कंपनी सेंट्रल ट्रांसमिशन यूटिलिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (CTUIL) में 400 से अधिक इंजीनियर ट्रेनी (Engineer Trainee) के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा 12 जून को जारी विज्ञापन (सं.CC/08/2023 dtd 26.09.2024) के अनुसार इलेक्ट्रिकल, सिविल, कंप्यूटर साइंस (Computer Science) और इलेक्ट्रॉनिक्स में कुल 435 इंजीनियर ट्रेनी की भर्ती की जानी है। 9000 (Expected)

आवेदन प्रक्रिया शुरू, आखिरी तारीख 4 जुलाई (Application Process Started, Last Date Is 4th July) -

ऐसे में जो उम्मीदवार PGCIL द्वारा CTUIL के लिए विज्ञापित विभिन्न ब्रांच में इंजीनियर ट्रेनी (Engineer Trainee) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे कंपनी की भर्ती आधिकारिक वेबसाइट, careers.powergrid.in पर एक्टिव लिंक (Active Link) या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया विज्ञापन (Advertisment) जारी होने के साथ ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 4 जुलाई 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट (Application Submit) कर सकते हैं।

PGCIL-CTUIL इंजीनियर ट्रेनी भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को कंपनी द्वारा निर्धारित 500 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन (Online) माध्यमों से करना होगा। हालांकि, यह शुल्क अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और दिव्यांग वर्गों (Handicap Class) के उम्मीदवारों को नहीं भरना है।

GATE से होगा चयन (Selection Will Be Done Through GATE) -

PGCIL द्वारा जारी इंजीनियर ट्रेनी भर्ती अधिसूचना के अनुसार आवेदन के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ब्रांच में बीई या बीटेक या बीएससी (इंजीनियरिंग) की डिग्री कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही GATE 2024 परीक्षा में वैलिड स्कोर प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 28 वर्ष से अधिक न हो। आयु की गणना 31 दिसंबर 2023 से की जाएगी। अधिकतम आयु सीमा (Age Limite) में आरक्षित वर्गों (Reserved Class) के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD