NPCIL Recruitment 2024 : सरकारी विभाग में 7000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

न्यूक्लियर पॉवर कार्पोरेशन में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। भारत सरकार (India Government) के सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों में से एक न्यूक्लियर पॉवर कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने मानव संसाधन, वित्त एवं लेखा तथा सामान्य प्रशासन विभागों में सहायक ग्रेड 1 के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (NPCIL Recruitment 2024 Notification) जारी की है। कंपनी द्वारा जारी विज्ञापन (सं.NPCIL/ HRM/ 2024 / 03) के अनुसार असिस्टेंट ग्रेड 1 (Assistant Grade 1) (एचआर) के 29 पदों, असिस्टेंट ग्रेड 1 (फाइनेंस एण्ड एकाउंट्स) के 17 पदों और असिस्टेंट ग्रेड 1 (जनरल मैनेजमेंट) के 12 पदों समेत कुल 58 पदों पर भर्ती की जानी है। 7000 (Coming Soon)

आवेदन 5 जून से (Application from 5 June) -

न्यूक्लियर पॉवर कार्पोरेशन द्वारा निकाली गई विभिन्न विभागों में असिस्टेंट के पदों पर भर्ती (NPCIL Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, npcilcareers.co.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया (Online Process) बुधवार, 5 जून से शुरू हो रही है और उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 25 जून 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट (Application Submit) कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया Online Process)के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत (Registration) विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क 100 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों (Online Apply) से करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी महिला उम्मीदवारों को शुल्क नहीं भरना है।

आवेदन से पहले जानें योग्यता (Know the eligibility before applying) -

NPCIL में असिस्टेंट ग्रेड 1 के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 25 जून 2024 को 21 वर्ष से कम तथा 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा (Age Limt) में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी (Information) व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD