NFL Recruitment : 6000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन


नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (National Fertilizers Limited, NFL) की ओर से मैनेजमेंट ट्रेनी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी आज यानी 12 जून 2024 से शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 2 जुलाई तक फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरा जा सकता है। आवेदन से पहले उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें। 6000 (Coming Soon)

क्या है पात्रता (What Is The Eligibilty) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से पदानुसार बीई/ बीटेक/ बीएससी इंजीनियरिंग/ संबंधित ट्रेड या ब्रांच में पोस्ट ग्रेजुएट उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग (Reserved Class) से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 31 मई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको एनएफएल की ऑफिशियल वेबसाइट nationalfertilizers.com पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर करियर टैब में क्लिक करके Recruitment in NFL बटन पर क्लिक करें। अब अगले पेज पर Engagement of Management Trainees in NFL-2024 लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें। अब यहां आपको जिस भी ब्रांच के लिए आवेदन करना है उसके आगे Apply Now लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई सभी डिटेल (Detail) भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 700 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड (Credit Card) एवं नेट बैंकिंग (Net Banking) के माध्यम से किया जा सकता है। एससी, एसटी वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को इस भर्ती में शामिल होने के लिए फीस नहीं जमा करनी है। इस कैटेगरी (Category) के अभ्यर्थी निशुल्क फॉर्म भर सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD