Kedar Jadhav : भारत के महान खिलाड़ी ने लिया संन्यास, जानिए क्या है कारण


महेंद्र सिंह धोनी से प्रेरणा लेते हुए भारत और महाराष्ट्र के बल्लेबाज केदार जाधव ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, देश के लिए अपने आखिरी प्रदर्शन के चार साल बाद। 39 वर्षीय केदार जाधव ने नवंबर 2014 में श्रीलंका के खिलाफ रांची में एकदिवसीय मैच के दौरान भारत के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था, उन्होंने 73 एकदिवसीय और नौ टी20 मैच खेले। जाधव ने 2020 में धोनी की सेवानिवृत्ति की घोषणा के समान तरीके से एक्स पर लिखा, "1500 बजे से मेरे पूरे करियर में आपके प्यार और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद। मुझे क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सेवानिवृत्त माना जाता है।" इस बीच, जाधव वर्तमान में महाराष्ट्र प्रीमियर लीग में कोल्हापुर टस्कर्स की कप्तानी कर रहे हैं, जो रविवार को पुणे में शुरू हुई। जाधव ने भारत के लिए 73 एकदिवसीय मैचों में दो शतक और छह अर्द्धशतक के साथ 42.09 की औसत से 1,389 रन बनाए, जबकि उन्होंने खेले गए नौ टी20 मैचों में छह आउटिंग में 122 रन भी बनाए। यकीनन, जाधव का सबसे बड़ा पल जनवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ पुणे वनडे के दौरान आया, जब उन्होंने अपना दूसरा वनडे शतक बनाया, जिसमें उन्होंने 76 गेंदों में 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से 120 रनों की तूफानी पारी खेली और भारत को तीन विकेट से जीत दिलाई।

351 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय भारत 63/4 पर सिमट गया था, जिसके बाद जाधव ने विराट कोहली (122) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए मात्र 147 गेंदों में 200 रन जोड़े।

ऑफ-स्पिन कौशल को विकसित करने के बाद, जाधव अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ गेंद के साथ भी एक शक्तिशाली विकल्प के रूप में उभरे, जिसने उन्हें 27 वनडे विकेट दिलाए।

इंडियन प्रीमियर लीग में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने चेन्नई सुपर किंग्स, (पूर्व में) दिल्ली डेयरडेविल्स, अब बंद हो चुकी कोच्चि टस्कर्स केरल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेला।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD