India vs Pakistan : विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले से पहले सिक्योरिटी पर आई बड़ी अपडेट, जानिए क्या है कारण


टी20 विश्‍व कप 2024 के 19वें मुकाबले में रविवार को भारत-पाकिस्‍तान के बीच महामुकाबला होगा। यह मैच न्‍यूयॉर्क  (New York) के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस हाई प्रोफाइल (High Profile) मुकाबले में आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। नासाउ काउंटी के कार्यकारी ब्रूस ब्लेकमैन ने हमले की आशंका को लेकर कहा कि इसमें से कुछ भी अनएक्सपेक्टेड नहीं है। हर बार जब आपके पास इस तरह की कोई घटना होगी, तो खतरा (Danger) रहेगा। हम सभी को सुरक्षित (Security) रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हम बहुत आश्वस्त हैं।

सुरक्षा देना हमारे लिए नया नहीं नासाउ काउंटी के पुलिस आयुक्त पैट्रिक राइडर ने मीडिया (Media) से बातचीत में कहा, "क्रिकेट (Cricket)का खेल हमारे लिए नया हो सकता है, लेकिन सुरक्षा प्रदान करना नया नहीं है। भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम रहेंगे। हमारे पास 100 से अधिक अतिरिक्त गश्ती दल हैं, जो सामान्य (Normal) दिन में होने वाले 250 गश्ती दल से भी अधिक है। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि पूजा घरों, क्षेत्र में छोटे व्यवसायों और मॉल जैसे टारगेट (Target) को कवर किया जा रहा है।"

सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी राइडर ने कहा, "नासाउ काउंटी पुलिस, सफोक काउंटी, न्यूयॉर्क स्‍टेट, एफबीआई, होमलैंड सुरक्षा जांच, अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा के अधिकारी सुरक्षा डिटेल Security Detail) में शामिल हैं। स्‍टेडियम (Stadiam)/के हर इंच को कवर करने के लिए कैमरे लगाए गए हैं। स्टेडियम की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर कैमरे (Camra) लगाए गए हैं। मैदान के अंदर भी जाने वाली हर चीज की जांच होगी। दर्शकों को बहुत टाइट सिक्‍योरिटी से होकर गुजरना पड़ेगा। मैच के दौरान पूरा एरिया नो फ्लाई जोन रहेगा। मुकाबले के दौरान हवाई निगरानी भी रखी जाएगी।"

9 जून को खेला जाएगा मुकाबला बता दें कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच 9 जून को हाई वोल्टेज मैच खेला जाएगा। इससे पहले ग्रुप ए में मौजूद दोनों टीमें 1-1 मैच खेल चुकी हैं। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में आयरलैंड (Ireland) को 8 विकेट से हराया था। साथ ही पाकिस्‍तान टीम को अपने पहले मैच में अमेरिका (America) के हाथों शर्मनाक हार मिली थी। मेजबान USA ने सुपर ओवर में यह मैच अपने नाम किया। ऐसे में अब अगले मैच में जहां रोहित शर्मा (Rohit Shrama) एंड कंपनी की कोशिश जीत की लय को बरकरार रखने पर होगी, वहीं पाकिस्‍तान की नजर पहली जीत पर होगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD