IBPS Vacancy : आईबीपीएस के अंतर्गत बैंकिंग सेक्टर में 10002 पदों पर भर्ती, करें आवेदन


ग्रामीण बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक और IBPS RRB क्लर्क और पीओ भर्ती परीक्षाओं Exam) की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। देश भर के विभिन्न क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों "(Gramin Bank) में ग्रुप ए के पदों ऑफिसर (स्केल 1, 2 और 3) तथा ग्रुप बी के पदों ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर सीधी भर्ती के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) द्वारा आयोजित की जाने वाली चयन (Selection Proess) प्रक्रिया CRP RRB XIII के लिए अधिसूचना शुक्रवार, 7 जून को जारी की जाएगी। संस्थान द्वारा जारी संक्षिप्त विज्ञापन (Adversiment) के मुताबिक इस बार की परीक्षा (IBPS RRB 2024) के लिए उम्मीदवार 27 जून 2024 तक आवेदन कर सकेंगे।

ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

IBPS RRB 2024 के लिए उम्मीदवारों को संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर विजिट करना होगा। फिर RRB सेक्शन और फिर CRP RRB XIII सेक्शन (Section) जाना होगा। इस सेक्शन में एक्टिव (Active) किए जाने वाले लिंक से उम्मीदवार इस परीक्षा की अधिसूचना (IBPS RRB 2024 Notification) डाउनलोड कर सकेंगे और साथ ही दिए गए अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जा सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया Application Process) के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पोर्टल पर पंजीकरण Registration) करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना आवेदन (IBPS RRB Application 2024) सबमिट कर सकेंगे।

स्नातकों के लिए हजारों नौकरियां (Thousands of jobs for graduates) -

बता दें कि IBPS द्वारा हर साल आयोजित की जाने वाली CRP RRB भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से देश भर के ग्रामीण बैकों में ऑफिस असिस्टेंट (Office Assistant) और ऑफिसर स्केल 1, 2 और 3 के हजारों रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। वर्ष 2023 में आयोजित की गई इस भर्ती के लिए संस्थान द्वारा 8,611 वेकेंसी (Vacancy) निकाली गई थी, जबकि वर्ष 2022 की परीक्षा 8106 पदों के लिए आयोजित की गई थी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD