Gautam Gambhir : गौतम गंभीर बनेंगे अगले कोच, बीसीसीआई ने जारी किया ऐलान, जानिए पूरी खबर


सूत्रों के अनुसार पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर बीसीसीआई सचिव जय शाह और अन्य अधिकारियों के साथ मुंबई में पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए साक्षात्कार के लिए उपस्थित होंगे। बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, "गौती (गौतम गंभीर) आज दोपहर करीब 12 बजे बीसीसीआई मुख्यालय में साक्षात्कार के लिए मुंबई जाएंगे। यह लगभग तय है कि वह अगले मुख्य कोच बनने जा रहे हैं, क्योंकि बीसीसीआई ने मुख्य कोच के लिए उनके द्वारा प्रस्तुत शर्तों पर सहमति जताई है। पुरुष क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच का जल्द ही खुलासा किया जाएगा। बैठक दोपहर 2 से 4 बजे के बीच निर्धारित है।" गंभीर ने मुख्य कोच पद के लिए बीसीसीआई के सामने कुछ मांगें रखीं, जैसे टीम पर पूर्ण नियंत्रण, व्हाइट-बॉल और रेड-बॉल के लिए अलग-अलग टीमें, जिसे आईएएनएस समझता है कि बीसीसीआई ने पहले ही स्वीकार कर लिया है और उन्हें इस भूमिका के लिए नियुक्त करने का इच्छुक है। बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर भारत के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं और 27 मई की अंतिम तिथि तय की गई है। नौकरी विवरण के अनुसार, भारत के नए पुरुष मुख्य कोच जुलाई 2024 से दिसंबर 2027 तक तीनों प्रारूपों के लिए होंगे। भारत के मुख्य कोच के रूप में द्रविड़ का मूल अनुबंध 2021 टी20 विश्व कप के बाद शुरू हुआ था। नवंबर में शुरू हुआ यह टूर्नामेंट 2023 में घरेलू मैदान पर होने वाले वनडे विश्व कप के साथ समाप्त हो गया था और इसे इस साल के टी20 विश्व कप तक बढ़ा दिया गया था।

हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान गंभीर ने सुझाव दिया कि, "राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है"।

42 वर्षीय गंभीर ने कहा था, "मैं भारतीय टीम को कोचिंग देना पसंद करूंगा। अपनी राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है। आप 140 करोड़ भारतीयों और दुनिया भर के लोगों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।"

गंभीर 2007 में भारत की टी20 विश्व कप विजेता टीम और 2011 वनडे विश्व कप टीम का हिस्सा थे।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD