BECIL VACANCY 2024 : सरकारी विभागों में 5000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए क्या है आवेदन प्रक्रिया


सरकारी नौकरी की तलाश में लगे युवाओं के लिए खुशखबरी है। ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (BECIL) की ओर से टेक्निकल असिस्टेंट (Technical Assistant), डीईओ, एमटीएस, ड्राइवर, रेडियोग्राफर समेत बम्पर पदों पर भर्ती निकाली गई है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया Application Process) शुरू कर दी गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 12 जून 2024 तक जारी रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों में BECIL की ऑफिशियल वेबसाइट www.becil.com पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी (Candidate) एक बार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

10वीं से लेकर डिग्रीधारक तक कर सकते हैं अप्लाई
इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार 10वीं/ 12वीं/ संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएशन/ पोस्ट ग्रेजुएशन/ सर्टिफिकेट/ डिप्लोमा प्राप्त किया हो। पात्रता की पदानुसार डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन (How to Apply) -

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट www.becil.com पर जाना है।
वेबसाइट पर आपको करियर बटन पर क्लिक करने के बाद Registration Form (Online Apply) लिंक पर क्लिक करना होगा।

अब आपको अगले पेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक (Registration Link)  पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है।

इसके बाद अन्य डिटेल भरकर फॉर्म को पूरा करें।
अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट (Printout) निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।

आवेदन पत्र भरते समय अगर उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की समस्या होती है तो वे ईमेल- techquery11@gmail.com पर या 0120- 4177860 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर विजिट (Vist) कर सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD