T20 World Cup 2024 : T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम और मैच कहां-कहां होंगे भारत के मैच, जानिए अपडेट


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जो 1 जून से वेस्टइंडीज और यूएसए में शुरू होने वाला है। रोहित शर्मा कप्तान के रूप में टीम का नेतृत्व करेंगे। , हार्दिक पंड्या उप-कप्तान के रूप में कार्यरत हैं।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय खिलाड़ियों की सूची -

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम में अनुभवी खिलाड़ियों और युवा प्रतिभाओं का मिश्रण है, जो टूर्नामेंट पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए उत्सुक हैं। अनुभवी रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम में विराट कोहली जैसे स्थापित बल्लेबाजों के साथ-साथ हार्दिक पंड्या और रवींद्र जड़ेजा जैसे गतिशील ऑलराउंडर भी शामिल हैं।

यशस्वी जयसवाल और सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी लाइनअप में युवा ऊर्जा लाएंगे, जबकि ऋषभ पंत और संजू सैमसन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। शिवम दुबे की हरफनमौला क्षमताएं अतिरिक्त गहराई प्रदान करती हैं। स्पिन विभाग कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल के साथ मजबूत है जो विरोधियों को चकमा देने के लिए तैयार हैं।

घातक जसप्रित बुमरा के नेतृत्व वाली तेज गेंदबाजी इकाई में अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज शामिल हैं, जो एक मजबूत तेज आक्रमण सुनिश्चित करते हैं। रिजर्व खिलाड़ी, शुबमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान मजबूत बैकअप प्रदान करते हैं, जो जरूरत पड़ने पर कदम उठाने के लिए तैयार रहते हैं।

ग्रुप ए फिक्स्चर -

ग्रुप ए में, ग्रुप चरण में भारत की यात्रा 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच के साथ शुरू होगी, जिसके बाद 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मुकाबला होगा। उनका अभियान संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के खिलाफ मैचों के साथ जारी रहेगा, जिसमें रोमांचक क्रिकेट का वादा किया जाएगा। कार्रवाई।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत का शेड्यूल -

भारत के मैचों का शेड्यूल इस प्रकार है:
1. भारत बनाम आयरलैंड - 5 जून (न्यूयॉर्क) - रात 8.00 बजे IST
2. भारत बनाम पाकिस्तान - 9 जून (न्यूयॉर्क) - भारतीय समयानुसार रात 8.00 बजे
3. भारत बनाम यूएसए - 12 जून (न्यूयॉर्क) - रात 8.00 बजे IST
4. भारत बनाम कनाडा - 15 जून (लॉडरहिल) - भारतीय 
समयानुसार रात 8.00 बजे

भारत की विस्तृत टीम किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है और उसकी नजरें टी20 विश्व कप ट्रॉफी को घर लाने पर टिकी हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD