T20 World Cup 2024 : संजय मांजरेकर ने T20 वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी को बताया गेम चेंजर, जानिए कौन है वह खिलाड़ी


पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर को लगता है कि एक बार जब ऋषभ पंत पूरी फिटनेस हासिल कर लेंगे और टेस्ट टीम में वापसी करेंगे, तो मध्यक्रम के दो बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। पंत की वापसी के बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर इस स्थान के दावेदार होंगे।
 
"मुझे लगता है कि वह एक ऐसा व्यक्ति है जो हर प्रारूप की परवाह करता है। आप जानते हैं कि उसने 100 रन बनाने के बाद मिलने वाले हर अवसर को कैसे महत्व दिया है। आप जानते हैं, मैं अब से दो साल बाद के बारे में सोच रहा हूं और मुझे लगा कि वह वास्तव में श्रेयस अय्यर के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है। मांजरेकर ने भारत की रिकॉर्ड तोड़ सात विकेट की जीत के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, मध्य क्रम में बल्लेबाजी की स्थिति क्योंकि जिस क्षण ऋषभ पंत फिट होता है, वह आपका कीपर बल्लेबाज बन जाता है, और ऋषभ पंत की बल्लेबाजी और कीपिंग में भी बहुत अच्छी गुणवत्ता है। न्यूलैंड्स, केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका।

  विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए, राहुल ने सेंचुरियन में जवाबी हमला करते हुए शतक जड़कर चयनकर्ताओं का भरोसा चुकाया, जिसकी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। कर्नाटक में जन्मे बल्लेबाज के शतक को महान सुनील गावस्कर ने पिछले पांच दशकों में टेस्ट क्रिकेट में किसी भारतीय द्वारा सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक करार दिया था।

"वह पारी बिल्कुल अविश्वसनीय थी (पहला टेस्ट शतक)। दुर्भाग्य से, आप जानते हैं, डीन एल्गर ने 180 रन बनाए, उन्होंने 400 रन बनाए क्योंकि हमने उस समय सोचा था कि 260 रन पर्याप्त होंगे। और यही वह क्षण था जब भारत आगे बढ़ सकता था मांजरेकर ने आगे कहा, "दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीत होती।"

हालांकि, राहुल अगली तीन पारियों में छाप छोड़ने में नाकाम रहे। दूसरी ओर, अय्यर पूरी श्रृंखला में स्कोर करने के लिए संघर्ष करते रहे। उन्होंने सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में 31 रन बनाए, जिसके बाद एकल अंक के स्कोर ने पतन में योगदान दिया। दूसरी पारी में, वह नांद्रे बर्गर की गेंद पर दो गेंद पर शून्य पर आउट हो गए। रन चेज़ में, वह तब बल्लेबाजी करने आए जब चार रन की जरूरत थी और एक चौके के साथ खेल समाप्त किया।

एक भयानक कार दुर्घटना में जीवित बचे पंत के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से पहले ठीक होने की उम्मीद है। वह बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट श्रृंखला और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023 फाइनल से चूक गए, जहां श्रीकर भरत ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली, लेकिन प्रदर्शन करने में असफल रहे। बल्ले के साथ।

पंत की वापसी से भारत के मध्यक्रम को बढ़ावा मिलने की संभावना है. वह जवाबी हमला करने में सक्षम हैं और विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में विदेशी परिस्थितियों में उनका बेजोड़ टेस्ट रिकॉर्ड है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD