Rishabh Pant : दिल्ली कैपिटल्स के लिए आई पूरी खबर यह खिलाड़ी पर लगा प्रतिबंध, जानिए क्या है कारण


दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर 07 मई को अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।

चूँकि न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का तीसरा अपराध था, पंत पर रुपये का जुर्माना लगाया गया था। 30 लाख और एक मैच के लिए निलंबित।

इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से रु. का जुर्माना लगाया गया। 12 लाख या उनकी संबंधित मैच फीस का 50 प्रतिशत, जो भी कम हो।

आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 8 के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स ने मैच रेफरी के फैसले को चुनौती देते हुए अपील दायर की। इसके बाद, अपील को समीक्षा के लिए बीसीसीआई लोकपाल के पास भेजा गया। लोकपाल ने एक आभासी सुनवाई की और पुष्टि की कि मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD