MS DHONI : गुजरात और चेन्नई के मैच में हुआ कुछ ऐसा हुआ कारनामा, जानकर आपके उड़ जाएंगे होश


अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जब अंपायरों ने शिवम दुबे को फुल टॉस की ऊंचाई की जांच करने के लिए इंतजार करने के लिए कहा, तो जोरदार हंगामा हुआ और उसके बाद भगदड़ मच गई। यह गुजरात टाइटंस का घरेलू मैच था, लेकिन विकेट के लिए दहाड़ इसलिए नहीं थी. यह एमएस धोनी को बल्लेबाजी के लिए उतरते देखने का इंतजार था। तीसरे अंपायर ने दुबे को मार्चिंग का आदेश देने में देर नहीं की। धोनी अंदर चले गए.

अब और कुछ मायने नहीं रखता. खेल की स्थिति. प्लेऑफ़ की दौड़. नेट रन रेट का खेल... कुछ नहीं. यह सिर्फ एक आदमी और उसके प्रशंसक हैं।

पिछले दो सालों से धोनी के लिए आईपीएल एक बड़ा त्योहार रहा है। यह अब नियमित है. प्रशंसक चाहते हैं कि धोनी ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करें लेकिन घुटने की चोट के कारण वह 15 गेंदों से अधिक समय तक पूरी ताकत से बल्लेबाजी नहीं कर पाते। शुक्रवार को जीटी के खिलाफ उन्होंने 11 रन बनाए। इनमें से तीन छक्के थे। और कोई साधारण छक्का नहीं.

धोनी का पहला छक्का मोहित शर्मा की नकल बॉल पर एक हाथ से मारा गया छक्का था। आप नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कंपन महसूस कर सकते हैं। यह उतना जोर से था. लेकिन धोनी अभी शुरुआत कर रहे थे. जीत के लिए 53 रनों के साथ, शेष आठ गेंदों पर छक्के भी पर्याप्त नहीं होते, लेकिन किसे परवाह है? फैंस बस यही चाहते थे कि धोनी उन सभी को बैटिंग करें. और उसने उनमें से सात का सामना करते हुए लगभग ऐसा ही किया।

राशिद खान के आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों को धोनी ने स्टैंड में जमा कराया. पहला हेलीकॉप्टर शॉट था. उन्होंने ट्रैक पर नाचते हुए किसी भी टर्न को नकार दिया और गेंद को जोरदार घुमाव देने के लिए अपनी शक्तिशाली कलाइयों का इस्तेमाल किया।

रशीद ने अगले को नीचे खींच लिया। धोनी ख़राब फॉर्म में थे, लेकिन उनके पास इतने अच्छे हाथ हैं कि उन्हें अच्छी स्थिति में रहने की ज़रूरत नहीं है। हैंडल पर दो हाथ भी नहीं.

तीसरी गेंद एंटी क्लाइमेक्स थी. किसी कारण से, धोनी ने इसका बचाव करने का फैसला किया, लेकिन यह गुगली थी, और यह उनके पिछले पैर पर लगी। राशिद की ओर से लंबी, दबी हुई अपील की गई लेकिन अंपायर ने अपना सिर हिला दिया। जीटी के स्टैंड-इन कैप्टन राहुल तेवतिया ने इसे ऊपर भेजा। रीप्ले से पता चला कि गेंद स्टंप्स के ऊपर से उछली होगी। धोनी के पास मनोरंजन के लिए तीन गेंदें थीं.

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD