India vs Australia : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी, जानिए कैसे होगी तैयारी


मैके और एमसीजी में दो चार दिवसीय मैच होंगे, जिसमें संभावित रूप से टेस्ट में जगह बनाने के लिए प्रयासरत खिलाड़ी शामिल होंगे।

दो मैचों की ऑस्ट्रेलिया ए बनाम भारत ए चार दिवसीय श्रृंखला इस साल के अंत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले होगी, जो पर्यटकों की तैयारी और दोनों पक्षों के खिलाड़ियों के लिए टेस्ट चयन के लिए दावा पेश करने का मौका है।

दोनों मैच 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक मैके के ग्रेट बैरियर रीफ एरेना में होंगे और उसके बाद 7 से 10 नवंबर तक एमसीजी में होंगे।

पूरी भारतीय टीम - जिसमें मुख्य टूर पार्टी और ए टीम दोनों शामिल हैं - पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में 22 नवंबर से शुरू होने वाले शुरुआती टेस्ट से पहले 15 से 17 नवंबर के बीच वाका में आंतरिक अभ्यास कार्यक्रम करेगी।

ऑस्ट्रेलिया के दृष्टिकोण से, दो ए मैच पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20ई के साथ ओवरलैप होंगे, इसलिए चयनकर्ताओं को यह तय करने की आवश्यकता हो सकती है कि क्या सफेद गेंद वाली टीमों में कोई खिलाड़ी शामिल है जो संभावित रूप से ए टीम के लिए खेल सकता है। शेफ़ील्ड शील्ड मुक़ाबलों में भी उनकी भिड़ंत होने की संभावना है।

हालांकि संकेत मिले हैं कि स्टीवन स्मिथ सलामी बल्लेबाज बने रहेंगे, लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम की संरचना पर अभी भी बहस हो सकती है। ए मैच कैमरून बैनक्रॉफ्ट, मार्कस हैरिस और मैट रेनशॉ जैसों के लिए अपने दावों को आगे बढ़ाने का मौका हो सकता है।

पिछले सीज़न में पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज़ से पहले कैनबरा में प्रधान मंत्री XI का सामना किया था, जो प्रभावी रूप से ऑस्ट्रेलिया ए टीम थी।

2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के उनके पिछले दौरे पर, टेस्ट सीरीज़ से पहले ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो अभ्यास मैच भी थे। भारत ने वह सीरीज 2-1 से जीती थी.

भारत की महिला टीम भी दिसंबर की शुरुआत में तीन वनडे मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रही है जो एडिलेड में दूसरे पुरुष टेस्ट के आसपास खेला जाएगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD