Babar Azam : बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड क्या है पूरी खबर


पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने 30 मई को लंदन के ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20I के दौरान मात्र 15 दिनों के अंतराल में विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया।

29 वर्षीय बाबर भारत के आधुनिक समय के दिग्गज को पीछे छोड़ते हुए इंग्लैंड के खिलाफ T20I इतिहास में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

चौथे T20I से पहले, बाबर को विराट से आगे निकलने के लिए 16 रनों की ज़रूरत थी, जिन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में थ्री लायंस के खिलाफ़ 639 रन बनाए हैं।

बाबर ने 22 गेंदों पर पाँच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए और एक नया सर्वकालिक रिकॉर्ड बनाया क्योंकि अब उनके पास दो बार के T20 विश्व चैंपियन के खिलाफ़ 660 रन हैं।

हालाँकि, बाबर के लिए यह दुखद रहा कि पाकिस्तान ने चौथा T20I खो दिया और मैदान पर औसत से कम प्रदर्शन के कारण 2-0 से सीरीज़ हार गई।

पाकिस्तान सिक्का उछालने में बदकिस्मत रहा और इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने उसे बल्लेबाजी के लिए भेजा।

पाकिस्तान के सभी शीर्ष तीन बल्लेबाजों (मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम और उस्मान खान) ने सकारात्मक शुरुआत की, लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील करने में असफल रहे।

पाकिस्तान का मध्यक्रम इंग्लैंड के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के सामने ध्वस्त हो गया और मेहमान टीम केवल 157 रन ही बना सकी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD