Rishabh Pant : ऋषभ पंत ने किया मैदान में ऐसा कारनामा, क्रिकेट फैंस को समझ में नहीं आई उनकी चाल


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट शुक्रवार को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 मैच के दौरान ऑन-फील्ड अंपायर के साथ ऋषभ पंत की बहस से प्रभावित नहीं थे। गिलक्रिस्ट का मानना था कि अंपायरों को मैच के दौरान अनावश्यक चर्चा में शामिल होने के बजाय खेल पर अधिक नियंत्रण रखना चाहिए।

यह घटना लखनऊ की बल्लेबाजी के चौथे ओवर में घटी जब पंत को मैदानी अंपायरों में से एक के साथ लंबी एनिमेटेड चर्चा करते हुए देखा गया। ईशांत शर्मा की देवदत्त पडिक्कल की गेंद पर वाइड-बॉल रिव्यू पर दिल्ली द्वारा रिव्यू गंवाने के बाद वह काफी गुस्से में दिखे।

शुरुआत में कमेंटेटरों के बीच भ्रम की स्थिति थी, जो यह अनुमान लगाने में विफल रहे कि चर्चा किस बारे में थी, इससे पहले सुनील गावस्कर ने कहा कि पंत ने शायद वाइड गेंद पर समीक्षा की मांग नहीं की थी। हालाँकि, रीप्ले में दिल्ली के कप्तान को डिलीवरी के बाद 'टी' चिन्ह के साथ इशारा करते हुए दिखाया गया।

एलएसजी की पारी के बाद क्रिकबज से बात करते हुए, गिलक्रिस्ट ने कहा कि पंत और अंपायर के बीच की बातचीत, जो लगभग पांच मिनट के करीब थी, अधिक सरल और संक्षिप्त होनी चाहिए थी, जहां ऑन-फील्ड अधिकारी को केवल कप्तान को निर्णय लेने के बाद आगे बढ़ना चाहिए था . उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई खिलाड़ी बातचीत को आगे बढ़ाता है तो अंपायरों को उस पर जुर्माना लगाने का अधिकार दिया जाना चाहिए।

मैंने आज रात एक और उदाहरण देखा जहां अंपायरों को खेल पर बेहतर नियंत्रण रखने की जरूरत है, और वह किसी भी प्रारूप में है। उन्हें चीज़ों को आगे बढ़ाने के लिए बेहतर काम करना होगा। इस पर विवाद हुआ कि क्या ऋषभ ने इसका रिव्यू किया था. ठीक है, समीक्षा कॉल पर ग़लतफ़हमी हुई थी। लेकिन वे वहीं खड़े रहे और 3-4 मिनट तक इस बारे में बात करते रहे. मेरा मानना है कि यह बहुत ही सरल बातचीत है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि ऋषभ कितनी शिकायत कर रहा है या कोई अन्य खिलाड़ी शिकायत कर रहा है, अंपायरों को बस इतना कहना चाहिए, 'यह खत्म हो गया' और तुरंत आगे बढ़ जाना चाहिए। लेकिन अगर वह बात करना जारी रखता है, तो उस पर जुर्माना लगाया जाना चाहिए, ”ऑस्ट्रेलियाई ने कहा।

बाद में कमेंटेटर पॉमी मबांगवा और दीप दासगुप्ता ने स्पष्ट किया कि जब गेंद पडिक्कल के बल्ले से गुजरी तो कोई बाहरी किनारा था या नहीं, यह जांचने के लिए स्निकोमीटर का उपयोग न करने से पंत नाराज थे।

बाद में पंत ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए 24 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 41 रन बनाए, जिससे दिल्ली को 11 गेंद शेष रहते 168 रन का लक्ष्य हासिल करने में मदद मिली। आईपीएल 2024 में दिल्ली की ये दूसरी जीत थी.

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD