Jasprit Bumrah : बाबर आजम दोबारा बने कप्तान लेकिन कुछ सवालों के जवाब में उलझी पूरी दुनिया, जसप्रीत बुमराह की चली चारों तरफ चर्चा

शाहीन अफरीदी से कप्तानी वापस लेने के बाद बाबर आजम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे. बाबर ने एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान के सामान्य प्रदर्शन के बाद भूमिका से इस्तीफा दे दिया था, जहां ग्रीन टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में असफल रही थी। सर्वश्रेष्ठ टी20 टीमों में से एक, पाकिस्तान विश्व कप में खिताब जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक के रूप में प्रवेश करेगा। पाकिस्तान 18 अप्रैल से न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के साथ अपनी टी20 विश्व कप की तैयारी शुरू करेगा।

बाबर आज़म हाल ही में एक पॉडकास्ट पर दिखाई दिए, जहां उनसे जसप्रित बुमरा या नसीम शाह में से एक को चुनने के लिए कहा गया, क्योंकि एक गेंदबाज के रूप में वह आखिरी ओवर में 10 रन का बचाव करेंगे।

एक ओवर, टी20 मैच, आपको मैच जीतना है, आपके पास 10 रनों का बचाव करने के लिए दो विकल्प हैं, आप आखिरी ओवर किसे देंगे, नसीम शाह या जसप्रीत बुमराह।

बुमराह सर्वकालिक महान टी20 गेंदबाजों में से एक हैं और कई बार समान परिस्थितियों में अपनी टीमों के लिए मैच विजेता साबित हुए हैं। हालाँकि, बाबर को जसप्रीत बुमराह की जगह नसीम शाह को चुनने में कोई झिझक नहीं हुई।

सबसे पहले, मुझे नसीम [शाह] के लिए बहुत खुशी हुई जिस तरह से उसने चोट के बाद क्रिकेट में वापसी की, जिस तरह से वह ठीक हुआ क्योंकि मेरी जानकारी के अनुसार, मुझे पता था कि उसे (पूरी तरह से ठीक होने में) समय लगेगा, लेकिन वह दृढ़ था पीएसएल चलायें.

उनके पास जितने हुनर हैं, पाकिस्तान में ऐसा टैलेंट अक्सर नहीं मिलता. शाहीन [अफरीदी] जैसे अन्य लोग भी हैं, उनका अपना वर्ग है, वह अनुभवी हैं और नसीम शाहीन की राह पर हैं [अनुभव के संदर्भ में],'' बाबर आजम ने पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण की प्रशंसा की।

नसीम शाह की चरम फिटनेस पर वापसी ग्रीन इन मेन के लिए एक बड़ा बढ़ावा है। कंधे की चोट के कारण शाह एकदिवसीय विश्व कप में नहीं खेल सके जिससे पाकिस्तान को काफी नुकसान हुआ। नसीम ने हाल ही में पीएसएल 9 में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की, जहां उन्होंने इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेला, 11 मैचों में 7.56 की इकॉनमी से 15 विकेट लिए।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD