England T20 Squad : इंग्लैंड ने घोषित किया T20 के लिए अपनी टीम , जानिए है पूरी खबर


इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें जोफ्रा आर्चर एक साल से अधिक समय तक दरकिनार रहने के बाद राष्ट्रीय टीम में लौट आए। क्रिस अनुभवी टी20 विशेषज्ञ क्रिस जॉर्डन की भी वापसी हुई है, जबकि ऑफ स्पिनर टॉम हार्टले, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में भारत में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, टी20 टीम में एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। ईसीबी के एक प्रेस बयान में कहा गया है कि यह टीम पिछले चार मैचों की विटैलिटी आईटी20 सीरीज में भी पाकिस्तान से भिड़ेगी, जो अगले महीने लीड्स में शुरू होगी।

इंग्लैंड स्क्वाड फॉर T20 वर्ल्ड कप -

जोस बटलर (लंकाशायर) कप्तान
मोईन अली (वार्विकशायर)
जोफ्रा आर्चर (ससेक्स)
जोनाथन बेयरस्टो (यॉर्कशायर)
हैरी ब्रुक (यॉर्कशायर)
सैम कुरेन (सरे)
बेन डकेट (नॉटिंघमशायर)
टॉम हार्टले (लंकाशायर)
विल जैक्स (सरे)
क्रिस जॉर्डन (सरे)
लियाम लिविंगस्टोन (लंकाशायर)
आदिल रशीद (यॉर्कशायर)
फिल साल्ट (लंकाशायर)
रीस टॉपले (सरे)
मार्क वुड (डरहम)

ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अपनी दाहिनी कोहनी की चोट से उबर गए हैं और उन्हें टीम में शामिल किया गया है। आर्चर की इस स्तर पर आखिरी उपस्थिति एक साल पहले मार्च 2023 में इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरे पर हुई थी,'' विज्ञप्ति में कहा गया है।

चयनित खिलाड़ी, जो वर्तमान में आईपीएल में खेल रहे हैं, पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए समय पर लौट आएंगे, जो बुधवार 22 मई 2024 को हेडिंग्ले में शुरू होगी। स्कॉटलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के शुरुआती ग्रुप मैच से पहले विश्व कप टीम 31 मई को कैरेबियन के लिए उड़ान भरेगी। बुधवार 4 जून को केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस में।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD