TATA Share Price : टाटा का शेयर करवा रहा है मालामाल, इस इन्वेस्टर के लिए बड़ा फायदा

Q3FY24 के मजबूत नतीजों के बाद टाटा मोटर्स के शेयर (Share ₹) शुरुआती कारोबार में 7 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 950 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। तीसरी तिमाही में, ऑटोमेकर ने समेकित शुद्ध लाभ दर्ज किया जो साल-दर-साल 2.4 गुना बढ़कर 7,025 करोड़ रुपये हो गया।

इस बीच, परिचालन से इसका समेकित राजस्व 25 प्रतिशत बढ़कर 1.11 लाख करोड़ रुपये हो गया।

यह विश्लेषकों की भविष्यवाणी से बेहतर था, जिससे स्टॉक को दलाल स्ट्रीट पर भारी बढ़ावा मिला।

सीएलएसए, मैक्वेरी और गोल्डमैन सैक्स सहित शीर्ष अंतरराष्ट्रीय ब्रोकरेज ने प्रभावशाली आय रिपोर्ट के बाद टाटा मोटर्स पर अनुकूल विचार व्यक्त किए हैं और अपने लक्ष्यों को संशोधित किया है।

गोल्डमैन सैक्स ने खरीदारी की सलाह बरकरार रखी और कीमत लक्ष्य 870 रुपये से बढ़ाकर 960 रुपये कर दिया।

Q3 के बेहतर प्रदर्शन का श्रेय उम्मीद से बेहतर रेंज रोवर की बिक्री, उन्नत वाणिज्यिक वाहन मिश्रण और मूल्य निर्धारण समर्थन को दिया जाता है। कंपनी की सानंद-2 क्षमता नए मॉडल पेश करने की सुविधा प्रदान करती है, जो इसे व्यापक भारतीय कार बाजार से परे विकास के लिए तैयार करती है।

सीएलएसए ने टाटा मोटर्स पर अपनी खरीद की सिफारिश की पुष्टि की और मूल्य लक्ष्य को 955 रुपये से बढ़ाकर 1,061 रुपये कर दिया है।

जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) सेगमेंट में मजबूती दिखाई दे रही है, Q3FY24 मार्जिन वाणिज्यिक वाहन सेगमेंट में (Share Market) अनुमान से अधिक है। हालाँकि, यात्री वाहन खंड में चुनौतियाँ देखी गईं, जहाँ इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) ने मार्जिन को प्रभावित किया, हालाँकि आंतरिक दहन इंजन (आईसीई) मार्जिन में सुधार हुआ।

मैक्वेरी ने 'आउटपरफॉर्म' रेटिंग बनाए रखी और लक्ष्य मूल्य को 921 रुपये से बढ़ाकर 1,028 रुपये कर दिया। परिवर्तनीय विपणन व्यय (वीएमई) लागत में वृद्धि के बावजूद, जेएलआर ने मार्जिन में (Share Market) सुधार की सूचना दी। घरेलू यात्री वाहन (पीवी) मार्जिन और वाणिज्यिक वाहन (सीवी) मार्जिन दोनों में तिमाही-दर-तिमाही (क्यूओक्यू) सुधार देखा गया।

JLR ने FY24 के लिए मार्जिन मार्गदर्शन भी बढ़ाकर 8 प्रतिशत से अधिक कर दिया।

नुवामा ने सीमित तेजी की संभावना और मध्यम वॉल्यूम आउटलुक का हवाला देते हुए टाटा मोटर्स की रेटिंग घटाकर 'होल्ड' कर दी। पिछले तीन/छह महीनों में 25 प्रतिशत/45 प्रतिशत की हालिया तेजी के बावजूद, (Share Market) एक साल का आगे का ईवी/ईबीआईटीडीए पांच साल के औसत 5 गुना की तुलना में 6 गुना है।

जेएलएफ मार्जिन में सुधार और कम इनपुट लागत के कारण Q3FY24 EBITDA में सालाना आधार पर 59 प्रतिशत की वृद्धि हुई। हालाँकि, नुवामा को आगे की चुनौतियों का अनुमान है, जिसमें प्रतिकूल जेएलआर मिश्रण, बढ़ती कर्मचारी लागत और संभावित माल ढुलाई लागत में वृद्धि शामिल है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा हैं ।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD