Railway Bharti : रेलवे में निकली 6000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती 10वीं 12वीं पास करें जल्द आवेदन

रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ा मौका है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) जयपुर की ओर से अप्रेंटिसशिप (Apprenticeship) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया है। नोटिफिकेशन (Notification) के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जनवरी 2024 से शुरू की जाएगी। 6000 (Coming Soon)

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता (Ability) रखते हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) rrcjaipur.in पर जाकर आवेदन पत्र भर सकेंगे। ऑनलाइन फॉर्म (Online Form) भरने की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2024 तय की गयी है।

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम (Online Mode) से ऑफिशियल वेबसाइट rrcjaipur.in पर जाकर आवेदन पत्र भर सकेंगे। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2024 तय की गयी है।

कौन ले सकेगा भर्ती में भाग (Who Will Be Able To Take Part In The Recruitment) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10वीं/ मैट्रिक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवार ने संबंधित ट्रेड में आईटीआई भी पास किया हो। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी (Reserved Category) के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 10 फरवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।.

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों अन्य सभी श्रेणियों को 100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। एससी/ एसटी पीडब्ल्यूबीडी/ महिला उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

 कैसे होगा चयन (How Will The Selection Be Done) -

इस भर्ती में चयनित के लिए उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification) के आधार पर शॉर्टलिस्ट (Shortlist) कर मेरिट लिस्ट Merit List) में स्थान दिया जाएगा। मेरिट लिस्ट में 10th/ मैट्रिकुलेशन में प्राप्त अंकों के लिए 50 प्रतिशत वेटेज और आईटीआई के लिए 50 प्रतिशत वेटेज प्रदान किया जायेगा। जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में दर्ज होगा उनको रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी (Detailed Information) के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD