नगर निगम भर्ती : सरकारी विभाग में 18000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती,10वीं पास करें आवेदन


पुणे नगर निगम की ओर से जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। पीएमसी की ओर से इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी (Government Job) ढूंढ रहे हैं और इंजीनियर (Engineer) पद के लिए योग्यता रखते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 5 फरवरी 2024 तक एप्लीकेशन फॉर्म Application Form) भर सकते हैं।

आवेदन पत्र पीएमसी की ऑफिशियल वेबसाइट pmc.gov.in या डायरेक्ट पोर्टल ibpsonline.ibps.in/pmcjul23/ पर जाकर भरा जा सकता है। आवेदन से पहले अभ्यर्थी एक बार योग्यता की जांच अवश्य कर लें। 18000 (Coming Soon)

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री/ डिप्लोमा (Diploma) प्राप्त किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 38 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा (Age Limt) की गणना 5 फरवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन (How to Apply) -

पीएमसी जूनियर सिविल इंजीनियर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
वेबसाइट के होम पेज (Home Page) पर आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
अब नए पेज पर पहले आपको Click here for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
इसके बाद उम्मीदवारों को अन्य जानकारी के साथ हस्ताक्षर एवं पासपोर्ट आकार की फोटोग्राफ (Photography) अपलोड करना है।
अंत में उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करना है और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लेना है।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

ओपन कैटेगरी (Open Category) से आने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये वहीं आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 900 रुपये का भुगतान करना होगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD