Paytm Share Price : पेटीएम के शेयर में हुआ फायदा, इन्वेस्टर हुए खुश जानिए पूरी खबर

पेटीएम के भुगतान बैंक व्यवसाय पर आरबीआई के प्रतिबंधों के बाद लगातार तीन सत्रों के लिए निचले सर्किट में बंद होने के बाद इसके शेयरों (Share)  में 6 फरवरी को 5 प्रतिशत की वृद्धि हुई। आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक Share Market) को 29 फरवरी के बाद नई जमा स्वीकार करने और क्रेडिट लेनदेन करने से रोक दिया।

सुबह 9.40 बजे पेटीएम ₹466 पर कारोबार कर रहा था। 5 फरवरी को पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस का स्टॉक (Stock) 10 फीसदी गिरकर बंद हुआ। पिछले चार कारोबारी सत्रों में शेयरों (Shares) में ₹761.4 से 41 फीसदी की भारी गिरावट आई है।

ऐसा तब हुआ है जब व्यापारियों के संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने एक एडवाइजरी जारी कर (Share Market) व्यवसायों से वैकल्पिक भुगतान अनुप्रयोगों में स्थानांतरित होने का आग्रह किया है।

"RBI ने कुछ प्रतिबंध लगाए हैं, जिससे CAIT को यह सिफारिश करने के लिए प्रेरित किया गया है कि उपयोगकर्ता अपने धन की सुरक्षा के लिए सक्रिय कदम उठाएं  और निर्बाध वित्तीय लेनदेन सुनिश्चित करें। बड़ी संख्या में छोटे व्यापारी, (Share Market) विक्रेता, फेरीवाले और महिलाएं Paytm के माध्यम से भुगतान कर रहे हैं और, जैसे, RBI प्रतिबंध CAIT ने कहा, "Paytm पर इन लोगों के लिए वित्तीय व्यवधान पैदा हो सकता है।"

इस बीच, पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि कंपनी में कोई छंटनी नहीं होगी क्योंकि यह अभी भी भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के साथ काम कर रही है।

हम चीजों के बारे में पूरी तरह आश्वस्त नहीं हैं... जैसे कि वास्तव में क्या गलत हुआ। लेकिन हम जल्द ही सब कुछ पता लगा लेंगे. उन्होंने पेटीएम कर्मचारियों से कहा, ''हम यह देखने के लिए आरबीआई से संपर्क करेंगे कि क्या किया जा सकता है।''

इससे पहले उन्होंने यह भी कहा था कि पेटीएम ऐप 29 फरवरी के बाद भी काम करता रहेगा।

"आपका पसंदीदा ऐप काम कर रहा है, 29 फरवरी के बाद भी हमेशा की तरह काम करता रहेगा। (Share Market) मैं पेटीएम टीम के प्रत्येक सदस्य के साथ आपके निरंतर समर्थन के लिए आपको सलाम करता हूं। हर चुनौती का एक समाधान होता है और हम पूर्ण अनुपालन में अपने देश की सेवा करने के लिए ईमानदारी से प्रतिबद्ध हैं।" उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD