Idea Share Price : इंडिया के शेयर कर रहे हैं इन्वेस्ट करो मालामाल, इन्वेस्टर बन सकते हैं लखपति


भारतीय शेयर बाजार (Share Market) में तेजी के बीच वोडाफोन आइडिया के शेयरों (Shares) में मजबूत खरीदारी दिलचस्पी देखी गई। धन उगाहने पर चर्चा के लिए 27 फरवरी 2024 को बोर्ड बैठक की घोषणा के बाद, वोडाफोन आइडिया के शेयरों ने सुबह के सौदों में दलाल स्ट्रीट बुल्स का ध्यान आकर्षित किया और बढ़त के साथ खुले। एनएसई पर टेलीकॉम स्टॉक (Stock)  ₹17.75 प्रति शेयर के इंट्राडे हाई को छू गया, जो ₹16.30 प्रति शेयर के पिछले बंद के मुकाबले 9 प्रतिशत की इंट्राडे बढ़त दर्ज कर रहा है।

सुबह के शुरुआती सत्र के दौरान एनएसई पर ₹17.75 प्रति शेयर के अपने इंट्राडे हाई पर चढ़ने के दौरान, वोडाफोन आइडिया का शेयर मूल्य आज अपने मौजूदा 52-सप्ताह के उच्चतम ₹18.40 प्रति शेयर (Share) के करीब आ गया, जो इस साल जनवरी में चढ़ा था।

शेयर बाजार Share Market) शेषज्ञों के अनुसार, धन जुटाने की खबरों के कारण वोडाफोन आइडिया के शेयर की कीमत आज बढ़त पर है। उन्होंने कहा कि दूरसंचार कंपनी बोर्ड धन जुटाने के प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 27 फरवरी 2024 को बैठक कर रहा है और बाजार इस सकारात्मक विकास पर प्रतिक्रिया दे रहा है। उन्होंने आगे कहा कि वोडाफोन आइडिया के शेयर की कीमत कुछ सत्रों तक तेजी के दायरे में रह सकती है और भविष्यवाणी की है कि स्टॉक निकट अवधि में ₹21 प्रति शेयर के स्तर तक जा सकता है।

वोडाफोन आइडिया के शेयर की कीमत आज क्यों बढ़ रही है, इस पर प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख अविनाश गोरक्षकर ने कहा, “वोडाफोन आइडिया के शेयर की कीमत आज बढ़ रही है क्योंकि बाजार ने दूरसंचार कंपनी के धन जुटाने के फैसले पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। कंपनी की 27 फरवरी को निश्चित बोर्ड बैठक है और इसलिए कंपनी में इस सकारात्मक विकास पर तेजड़िये प्रतिक्रिया दे रहे हैं।''
वोडाफोन आइडिया शेयर मूल्य लक्ष्य
वोडाफोन आइडिया के शेयरों (Share)  में और तेजी की उम्मीद करते हुए, चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया ने कहा, “वोडाफोन आइडिया का शेयर चार्ट पैटर्न पर सकारात्मक दिख रहा है। कंपनी के शेयरधारकों को सलाह दी जाती है कि वे स्टॉक को ₹18.50 प्रति शेयर के तत्काल लक्ष्य के लिए ₹16 प्रति शेयर के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखें। ₹18.50 के स्तर से ऊपर बने रहने के बाद वे ₹21 प्रति शेयर के स्तर तक जा सकते हैं।"

नए निवेशकों को सुझाव पर, सुमीत बगाड़िया ने कहा, “नए निवेशक ₹16 प्रति शेयर के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए गिरावट पर खरीदारी की रणनीति अपना सकते हैं। उन्हें ₹18.50 और ₹21 प्रति शेयर स्तर के उपर्युक्त लक्ष्य के लिए स्टॉक रखना चाहिए।"

वोडाफोन आइडिया ने गुरुवार को फंड जुटाने के कदम के बारे में भारतीय एक्सचेंजों को सूचित करते हुए कहा, "सेबी (लिस्टिंग दायित्व और प्रकटीकरण आवश्यकताएं) विनियम, 2015 ('लिस्टिंग विनियम') के लागू नियमों के अनुसार, हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि निदेशक मंडल की एक बैठक होगी।" वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ("कंपनी") की बैठक मंगलवार यानी 27 फरवरी, 2024 को आयोजित की जाएगी, जिसमें राइट्स इश्यू के माध्यम से एक या अधिक किश्तों में धन जुटाने के किसी भी और सभी प्रस्तावों पर विचार और मूल्यांकन किया जाएगा। प्रस्ताव, तरजीही आवंटन सहित निजी प्लेसमेंट, योग्य संस्थान प्लेसमेंट या किसी के माध्यम से
अन्य अनुमत मोड और/या उसका संयोजन, जो उचित समझा जा सकता है, इक्विटी शेयर जारी करने के माध्यम से या किसी भी उपकरण या प्रतिभूतियों को जारी करने के माध्यम से, जिसमें इक्विटी शेयरों (Shares) में परिवर्तनीय प्रतिभूतियां, ग्लोबल डिपॉजिटरी रसीदें, अमेरिकी डिपॉजिटरी रसीदें या विदेशी मुद्रा सहित बांड शामिल हैं। परिवर्तनीय बांड, परिवर्तनीय डिबेंचर, वारंट, और/या गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर जिसमें वारंट के साथ गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर शामिल हैं, जो सूचीबद्ध हो भी सकते हैं और नहीं भी।"

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD