High Court Recruitment : हाई कोर्ट मैंने के लिए 6000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

उत्तर प्रदेश में इलाहबाद हाई कोर्ट डिस्ट्रिक्ट जज भर्ती (UP HJS Recruitment 2024) में शामिल होने के लिए तैयार अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। इलाहबाद हाई कोर्ट (High Court) की ओर से इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 फरवरी 2024 से 30 मार्च 2024 तक पूर्ण की जानी थी जिसे अब एक्सटेंड (Extend) कर दिया गया है। 4000 (Coming Sooयह जानकारी हाई कोर्ट की ओर से नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर दी गयी है। इसके मुताबिक अब फॉर्म 15 फरवरी से नहीं भरे जा सकेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले ही इलाहबाद हाई कोर्ट (High Court) की ओर से इस भर्ती allahabadhighcourt.in के लिए आवेदन तिथियों को एक्सटेंड किया जा चुका है।

अब इन डेट्स में भर सकेंगे आवेदन (Now you can fill applications in these dates) -

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती का इंतजार कर रहे हैं वे अपनी तैयारियों की जारी रख सकते हैं। इलाहबाद हाई कोर्ट की ओर से इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया (Application Process) अब 15 मार्च 2024 से शुरू की जाएगी। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भरने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 तय की गयी है।

आवेदन शुल्क (Application Form) -

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही आवेदन शुल्क भरना अनिवार्य है। वर्गानुसार आवेदन शुल्क निम्नलिखित है-

जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए शुल्क: 1400 रूपए।

एससी, एसटी वर्ग के लिए शुल्क: 1200 रुपये।

पीएच/ दिव्यांग (जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस): 750 रुपये।

पीएच/ दिव्यांग (एससी/ एसटी): 500 रुपये।

पात्रता एवं मापदंड (Eligibilty and Criteria) -

डिस्ट्रिक्ट जज (District Judge) पदों पर आवेदन (Apply) करने के लिए उम्मीदवारों ने लॉ में बैचलर डिग्री (Bachelor Degree) प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने 7 वर्षों तक एक वकील के रूप में प्रैक्टिस (Pratice) की हो। अभ्यर्थी (Candidate) की आयु 35 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD