CTET ANSWER KEY : सीटीईटी आंसर की आंसर की को लेकर बड़ी खबर, दोबारा नहीं होगा आंसर की जारी


CTET Answer Key : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) जनवरी 2024 सत्र की लिखित परीक्षा संपन्न कर ली है। इसने CTET जनवरी 2024 परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में दो पालियों में आयोजित की है - सुबह 9:30 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक। सूत्रों के मुताबिक, CTET परीक्षा मध्यम स्तर की थी. कई उम्मीदवार परीक्षा के बाद पेपर 1 और 2 के लिए (CTET) उत्तर कुंजी 2024 की खोज में व्यस्त हो सकते हैं। ध्यान रखें कि आधिकारिक सीबीएसई सीटीईटी 2024 उत्तर कुंजी जल्द ही आधिकारिक पोर्टल ctet.nic.in पर जारी की जाएगी।

उम्मीदवार केवल आधिकारिक पोर्टल पर सीटीईटी (CTET) उत्तर कुंजी 2024 पीडीएफ डाउनलोड सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को सीटीईटी (CTET) उत्तर कुंजी 2024 पेपर 1 डाउनलोड करने के लिए अपने पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना चाहिए। सीबीएसई उत्तर कुंजी के साथ सीटीईटी (CTET) प्रतिक्रिया पत्रक और सीटीईटी (CTET) प्रश्न पत्र 2024 भी जारी करेगा। यह उम्मीदवारों को अनंतिम उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठाने का विकल्प भी प्रदान करेगा।

उम्मीदवार कोचिंग सेंटरों की वेबसाइटों पर उपलब्ध 
अनौपचारिक सीटीईटी (CTET) उत्तर कुंजी 2024 तक पहुंच सकते हैं। यह ध्यान रखना चाहिए कि ये अस्थायी हैं और आधिकारिक नहीं हैं। सीटीईटी (CTET) उत्तर कुंजी 2024 को आज ही आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करने की पुरजोर अनुशंसा की जाती है।

सीटीईटी उत्तर कुंजी 2024 कैसे डाउनलोड करें? (How to Download CTET Answer Key 2024?) -

CTET का आधिकारिक पोर्टल ctet.nic.in खोलें

होमपेज पर सीबीएसई सीटीईटी उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड लिंक ढूंढें

लिंक पर क्लिक करने पर उत्तर कुंजी पेज खुल जाएगा
अनिवार्य फ़ील्ड दर्ज करें - पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि
लॉगिन क्रेडेंशियल सबमिट करें.

सीबीएसई सीटीईटी उत्तर कुंजी 2024 प्रतिक्रिया पत्रक और प्रश्न पत्र के साथ उपलब्ध होगी।

भविष्य की आवश्यकता के लिए उत्तर कुंजी की हार्ड कॉपी डाउनलोड करके रख लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD